जौनपुर : सघन मिशन इंद्रधनुष ! बीमारियों से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

जौनपुर : सघन मिशन इंद्रधनुष ! बीमारियों से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

# टीकाकरण से इंकार करने वाले परिवारों को समझा कर लगवाया टीका

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
             विकास खण्ड शाहगंज सोंधी के अंतर्गत विभिन्न गांवों में सघन इंद्रधनुष अभियान के तहत टीकाकरण हेतु जागरूक किया। इस दौरान जिन- जिन परिवारों में टीकाकरण से इंकार करने पर ऐसे में टीम जाकर उनको समझा कर टीकाकरण कराने का काम किया गया।

उक्त मिशन अंतर्गत मानीकलां, अतरौरा गांव में डीएमसी गुरदीप कौर, यूनिसेफ सेख अफ़ज़ाद, शिशिर रघुवंशी, पीएचसी सोंधी से डा. रमेश चंद्रा, मसूद खान, डा. एहतेशामुद्दीन, खण्ड विकास अधिकारी नंदलाल, कानूनगो राजेश कुमार सिंह, लेखपाल श्रीप्रकाश अग्रहरि, ग्राम प्रधान व अधवेध कुमार तिवारी टीकाकरण से इंकार करने वाले परिवारों से मिलकर समझा-बुझा कर टीकाकरण कराया गया। डा. रमेशचंद्रा ने बताया कि ऐसे डेढ़ दर्जन परिवार ऐसे थे जो टीकाकरण कराने से मना कर रहे थे। सघन इंद्र धनुष मिशन के तहत टीम के साथ पहुँचकर सभी परिजनों को टीकाकरण के बारे में विस्तार से बताकर जागरूक करते हुए टीकाकरण कराया गया। जिसमें लोगों को बताया गया कि 12 बीमारियों को बचने के लिए टीकाककर ही उपाय है। इसलिए उन बीमारियों से बचने के लिए टीकाककर आवश्यक होता है और निर्भीक होकर टीकाककर कराएं और लोगों को कराने के लिए प्रेरित भी करें।

लाईव विजिटर्स

27344049
Live Visitors
Today Hits
Previous articleजौनपुर : पशुशाला में बंधे जानवरों को खोल ले गए चोर, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद
Next articleजौनपुर : सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना हेतु चार शिक्षकों को अनुदान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏