जौनपुर : सपाईयों ने मनाई राजमाता अहिल्याबाई होलकर की 296वीं जंयती

जौनपुर : सपाईयों ने मनाई राजमाता अहिल्याबाई होलकर की 296वीं जंयती

जौनपुर।
फैज़ान अंसारी
तहलका 24×7
                समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जिला सपा कार्यालय पर राजमाता अहिल्याबाई होलकर की 296वीं जंयती समारोह का आयोजन जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। लालबहादुर यादव कहा राजमाता अहिल्याबाई ने अपने राज्य की सीमाओं के बाहर भारत भर के प्रसिद्ध तीर्थों और स्थानों मे मन्दिर बनवाएं, घाट बनवाएं, कुओं और बावडियों का निर्माण किया, मार्ग बनवाएं भूखों के लिए अन्नसत्र खोले, प्यासों के लिए प्याऊ बिठलाई मंन्दिरों में विद्वानों की नियुक्ति शास्त्रों के मनन चिन्तन की और आत्मा प्रतिष्ठा के झूठे मोह का त्याग करके सदा न्याय करने का प्रयत्न करती रही मरते दम तक करती रही।
वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अवधनाथ पाल ने कहा राजमाता अहिल्याबाई को अपने जीवन काल मे ही इन्हें जनता देवी समझने और कहने लगी थीं इतना बड़ा व्यतित्व जनता ने अपनी आंखों से ही देखा था जब चारों ओर गड़बड़ मची हुई थी शासन और व्यवस्था के नाम पर घोर अत्याचार हो रहे थे प्रजा जन साधारण गृहस्थ किसान मजदूर अत्यंत हीन अवस्था में सिसक रहे थे उनका एकमात्र सहारा धर्म अन्धविश्वास भय त्रासों और रुढ़ियों की जकड़ में कसा जा रहा था ऐसे काल की विकट परिस्थितियों में अहिल्याबाई ने जो कुछ किया वह चिरस्मरणीय है। समारोह में मुख्य रूप से उपाध्यक्ष श्याम बहादुर पाल, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, पूनम मौर्या, राजदेव पाल, डॉ विनोद पाल, रुक्सार अहमद, उमाशंकर पाल, अच्छे लाल पाल, श्याम नारायण बिंद, महेन्द्र प्रताप पाल, राजेन्द्र पाल, उमानाथ पाल, आरीफ हबीब, अलमाश सिद्दीकी, राजा समाजवादी, मालती निषाद, अमजद अली, आशीफ शाह मौजूद रहे संचालन जिला महासचिव हिसामुद्दीन शाह ने किया।
Previous articleजौनपुर : प्रेमी युगल ने जहर खाकर दी जान, गांव के बाहर नाले में मिला शव
Next articleजौनपुर : केंद्र सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर भाजपाइयो ने किया रक्तदान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏