जौनपुर : सिंगल यूज प्लास्टिक की छापेमारी से शाहगंज में मची अफरा-तफरी

जौनपुर : सिंगल यूज प्लास्टिक की छापेमारी से शाहगंज में मची अफरा-तफरी

# जब्त की गई 20 किलो प्लास्टिक, लगाया गया 30 हजार का जुर्माना

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध के बाद से शाहगंज कस्बे में सोमवार को फिर से प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चला। सोमवार को नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में छापा मारकर 20 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक पकड़ी गई। दुकानदारों पर 30 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।
अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर एक जुलाई से ही पूर्ण प्रतिबंध लग चुका है। इस संबंध में कई बार मीडिया और अन्य माध्यमों से सूचना लोगों तक पहुंचाई गई है। अब स्वयं टीम जाकर निरीक्षण कर रही है और प्रतिबंधित प्लास्टिक के विक्रेताओं की धर-पकड़ कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को दोपहर में नगर पालिका की टीम ने कोतवाली रोड स्थित गोपाल पुत्र घूरे के दुकान पर छापेमारी की। इसके बाद डाकखाना तिराहा स्थित श्रीबालाजी राजस्थानी स्वीट्स पर छापा मारा गया। दोनों जगहों पर मिलाकर टीम ने करीब 20 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त की और 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

अचानक हुई कार्रवाई से आस पास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा ने सभी दुकानदारों को प्रतिबंधित प्लास्टिक उत्पादों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 100 माइक्रॉन से पतली प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध है क्योंकि ये रिसाइकल नहीं हो सकती और पर्यावरण को प्रदूषित करती हैं। उन्होंने दुकानदारों से प्लास्टिक की खरीद फरोख्त बंद करके प्रशासनिक कार्रवाई से बचने की अपील की।
Previous articleजौनपुर : अब चौबीसों घंटे खुला रहेगा पक्का पोखरा रेलवे क्रासिंग
Next articleजौनपुर : हर घर तिरंगा कार्यक्रम के संदर्भ में समीक्षा बैठक सम्पन्न
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏