जौनपुर : स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

जौनपुर : स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जज कॉलोनी जौनपुर के द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत मियांपुर, हरईपुर, एडवोकेट कॉलोनी, कचहरी में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसका शुभारंभ करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी अभय कुमार ने कहा कि सशक्त लोकतंत्र का आधार आपका मतदान है। अतः 7 मार्च को सबसे पहले मतदान फिर जलपान।

मतदान हीं लोकतंत्र का प्राण है मतदान से ही राष्ट्र मजबूत होता है इसके लिए सही व्यक्ति का चुनाव करें। ताकि अच्छे लोग सत्ता सरकार का प्रतिनिधित्व कर सकें। साहित्यकार गिरीश श्रीवास्तव गिरीश ने कहा कि लोकतंत्र मजबूत हो इसके लिए आवश्यक है प्रत्येक मतदाता अपने नेता का चयन करें।प्रजातंत्र में प्रजा के द्वारा मतदान से ही सशक्त देश और राष्ट्र का निर्माण होता है।साहित्यकार सभाजीत दिवेदी प्रखर ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।जब भी राष्ट्रीय चुनाव में सर्वाधिक मतदाता अपनी सहभागिता निभाते हैं तो देश का लोकतंत्र जिंदा रहता है इसके लिए शत प्रतिशत 100% मतदान अनिवार्य है। हमारे देश में मतदान बढ़ रहा है लेकिन संतोषजनक नहीं है। “सचमुच जो प्यार करते हो हिंदुस्तान से, जिंदा रहे यह लोकतंत्र आनेे बान से, सबसे पहले बूथ पर मतदान कीजिए, मतदान कम नहीं किसी पूजा अजान से..

संविधान निर्माताओं ने हम सौभाग्यशाली हैं कि एक संप्रभु राष्ट्र के निर्माण के लिए मजबूत लोकतंत्र की स्थापना की है लोकसभा चुनाव का हमारे यहां जो चार विधान सभाओं का चुनाव हो रहा है वह लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल है। हमें एक बात का ध्यान रखना होगा कि हमें शराब पैसा या किसी भी वस्तु के प्रलोभन में ना आकर स्वच्छंद मतदान करना चाहिए। पूर्व अध्यक्ष बाल न्यायालय/ संस्था सचिव संजय उपाध्याय ने कहा कि चुनाव में देखा जा रहा है विधानसभा चुनाव के दौरान हमारे यहां मूल्यों की गिरावट निरंतर हो रहे हैं लोग चुनाव में संकीर्ण भाषाओं का प्रयोग कर रहे हैं जातिगत सांप्रदायिक भाषाओं का प्रयोग हो रहा है ऐसे में एक अच्छे एक सही व्यक्ति का चयन करना होगा जो हमारे देश समाज जनपद गांव का विकास कर सकें।
अनिल सिंह ने कहा कि मतदान के विकल्प आई कार्ड आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस बैंक अकाउंट पासबुक चुनाव आयोग के द्वारा निर्धारित विकल्पों के साथ ही पोलिंग बूथ पर जाएं और अपना मतदान लाइन में लग कर करें। अभिषेक पांडे ने कहा कि कोविड नियमों का पालन अवश्य करें। जनपद में जिस तरह का उत्साह मतदाताओं में दिख रहा है उससे जाहिर होता है कि जनपद में जौनपुर का मतदान प्रतिशत अच्छा होगा। उक्त अवसर पर कमल यादव, शिव शंकर चौरसिया, मनोज कुमार पाल, कैलाश नाथ प्रजापति, लक्ष्मी नारायण यादव, दिनेश मौर्य समेत संस्था के तमाम कार्यकर्ता शामिल रहे।

लाईव विजिटर्स

27337143
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleयुवा डाक्टर व समाजसेवी की सड़क दुर्घटना में मौत बरनवाल समाज की अपूर्णीय क्षति- जिला महामंत्री
Next articleजौनपुर : धनंजय सिंह वादा नहीं, काम करते है- श्रीकला सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏