जौनपुर : “हर घर तिरंगा” अभियान को लेकर हुई समीक्षा बैठक

जौनपुर : “हर घर तिरंगा” अभियान को लेकर हुई समीक्षा बैठक

# शाहगंज में 10 हजार तिरंगा फहराने का लक्ष्य 

शाहगंज।
एख़लाक खान
तहलका 24×7
                  आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत शासन द्वारा चलाए जा रहे “हर घर तिरंगा अभियान” को लेकर बुधवार को नगर पालिका परिषद में तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मौजूद कस्बे के गैर सरकारी संगठन, होटल, रेस्टोरेंट, अस्पताल, मैरेज हॉल, पेट्रोल पंप, नर्सिंग होम व शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने झंडों की शत प्रतिशत उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बात कही।

बैठक का आयोजन नगर पालिका परिषद प्रांगण स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में हुआ। अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की मंशा आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत हर घर पर तिरंगा झंडा फहराने की है। इसके तहत 11 अगस्त से 17 अगस्त का सप्ताह उत्सव की तरह मनाया जाएगा। इस दौरान नगर के सभी वर्गों को इस महोत्सव से जोड़ने की कोशिश होगी और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

चेयरमैन गीता जायसवाल ने अपने संबोधन में कहा इस अभियान से लोगों को आजादी का महत्व पता चलेगा। लोगों में राष्ट्र, तिरंगा, अमर शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति प्रेम विकसित होगा। बैठक में मौजूद गैर सरकारी संगठनों, अस्पतालों और होटल के संचालकों ने स्वेच्छा से नगर के हर घर तक तिरंगा पहुंचाने और उसे फहरवाने की जिम्मेदारी ली। अधिशासी अधिकारी ने कहा कि पूरे नगर में लगभग 10 हजार झंडे फहराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसे सभी के सहयोग से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

बैठक में प्रदीप जायसवाल, राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा, सभासद मकसूद हसन, अनुराग मिश्रा, रामप्रसाद मोदनवाल, उमेश अग्रहरि, मनीष जायसवाल, डॉ. तारिक शेख, डॉ. प्रेम प्रकाश, विपिन श्रीवास्तव, क्षेमेंद्र सिंह, आनंद मोदनवाल, हनुमान प्रसाद समेत तमाम गणमान्य मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : प्रतिभा निखारने में अहम है मानक के अनुरूप खेल का मैदान- रमेश सिंह
Next articleजौनपुर : दहेज हत्यारोपित पति, जेठ व जेठानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏