जौनपुर : हारने से मिलता है सबक और जीतने का जुनून- रामजी जायसवाल

जौनपुर : हारने से मिलता है सबक और जीतने का जुनून- रामजी जायसवाल

# ओपन कराटे चैंपियनशिप में 14 विद्यालयों के खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
               क्षेत्र के बासबारी प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में रविवार को केडी स्पोर्ट कराटे एकेडमी के तत्वाधान में इंटर स्कूल कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 14 विद्यालयों के 130 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर अपने खेल का प्रदर्शन किया।
इस दौरान 65 जोड़ी के कराटे कराये गये। कराटे प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को गोल्ड, द्वितीय स्थान पाने वाले को सिल्वर व तृतीय स्थान पाने वाले को कास्य पदक से नवाजा गया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि तेजस टुडे के समूह सम्पादक रामजी जायसवाल, विशिष्ठ अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजय सिंह, पत्रकार अब्दुल हक अंसारी, प्रधान संघ अध्यक्ष फौजी सुबास यादव व पत्रकार अजय पांडे ने संयुक्त रूप से विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर उत्साहवर्धन किया।

प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को जिला स्तरीय चैंपियनशिप भाग लेने की जानकारी कोच सोनू यादव ने दी। इस दौरान फौजी सुभाष यादव ने मुख्य अतिथि रामजी जायसवाल को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर वीरेंद्र प्रताप यादव, राजेश कुमार यादव, प्रशांत मिश्रा समेत भारी संख्या में बच्चे उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन लईक अहमद ने किया।

# जिंदगी में हर किसी को एक बार हारना जरूरी- रामजी जायसवाल

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रामजी जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिंदगी में हर किसी को एक बार जरूर हारना चाहिये क्योंकि हार से ही जीतने का जज्बा मिलति है। जीत से जहां खिलाड़ियों का उत्सावर्धन होता है तो हारने से भविष्य में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। हार और जीत दोनों से सबक मिलता है। जीत से चुनौती मिलती है कि अब जीत को बरकरार कैसे रखा जाए और हार से सीख लेनी चाहिए कि जीत के लिए कहां कमी रह गई, उसे सुधार कर जीत के लिए और कड़ी मेहनत करना होगा।
Previous articleजौनपुर : भारत भूमि शहीदों की सदा रहेगी ऋणी- प्रो. निर्मला एस मौर्य
Next articleजौनपुर : चलती बाइक से गिरने पर युवती गम्भीर रूप से घायल
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏