वाराणसी : कब्जा दिलाने गई राजस्व और पुलिस टीम पर पथराव

वाराणसी : कब्जा दिलाने गई राजस्व और पुलिस टीम पर पथराव

# खुद के सामान में लगाई आग, उपद्रव के बाद भारी फोर्स तैनात

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                लोहता थाना क्षेत्र के भिटारी गांव में रविवार दोपहर जमीन पर कब्जा दिलाने गई राजस्व टीम और पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। हमले में पुलिसकर्मी और राजस्वकर्मी घायल हो गए। इस दौरान कब्जेदारों ने खुद की मड़ई और अन्य सामानों में आग लगा दी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया। उपद्रव के बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात की गई।

हमलावरों के खिलाफ विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया। लोहता थाना क्षेत्र के भिटारी गांव में आराजी संख्या 407 अनिल कुमार के नाम संक्रमणीय भूमिधर दर्ज है। राजस्व टीम ने उसकी पक्की पैमाइश कराकर 20 मार्च को अवैध कब्जेदारों को हटने का नोटिस दिया था। उसके बाद भी जमीन खाली नहीं हुई। रविवार दोपहर राजस्व टीम लोहता पुलिस फोर्स के साथ अवैध कब्जेदारों को हटाने गई तो काफी संख्या में महिलाओं-पुरुषों ने पुलिस और राजस्व टीम पर पथराव कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। बाउंड्री तोड़कर खुद के सामानों में आग लगा दी। पथराव को देखते हुए पुलिस टीम बैकफुट पर आ गई।

सूचना पर एसडीएम सदर और सीओ सदर आस-पास थानों की फोर्स के संग मौके पर पहुंचे। इस बीच तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पीएसी बुला ली गई। देर शाम तक फोर्स की मौजूदगी में कब्जा दिलाया गया। हमला करने वालों के खिलाफ शांति भंग और विभिन्न आरोपों में राजस्व टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है।
Previous articleआजमगढ़ : चेकिंग टीम ने काटा 48 लोगों का अवैध कनेक्शन
Next articleवाराणसी : बेटे के अंतिम संस्कार में गए पिता की गंगा में डूबने से मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏