20.1 C
Delhi
Thursday, February 22, 2024

वाराणसी : बेतरतीब कूड़ा फेंकने वाले सीसीटीवी कैमरे से किए जाएंगे चिन्हित 

वाराणसी : बेतरतीब कूड़ा फेंकने वाले सीसीटीवी कैमरे से किए जाएंगे चिन्हित 

वाराणसी।
मनीष वर्मा 
तहलका 24×7 
              नगर निगम के नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि आगामी 1 से 3 दिसंबर तक लगातार 75 घंटे का सफाई अभियान चलाया जाएगा। नगर निगम का लक्ष्य है कि 3 दिनों के भीतर शहर को गार्बेज फ्री किया जाए। इसके लिए सभी उपाय किए जाएंगे।
आयुक्त ने रविवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि वाराणसी शहर में लगे कैमरों के माध्यम से बेतरतीब कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखी जाएगी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर में सेल्फी प्वाइंट लगाए जाएंगे। इस दौरान फोटो और मैसेज शेयर करने वालों को चुनकर पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसकी कार्ययोजना जल्द प्रस्तुत की जाएगी।
स्वच्छता के लिए स्कूली बच्चों की मदद ली जाएगी। आदर्श क्षेत्र विकसित किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों के सामने शहर की अच्छी छवि जा सके। अभियान के दौरान जुर्माने की कार्रवाई शुरू करेंगे। इस दौरान पहले नोटिस देंगे उसके बाद ₹500 से लेकर एक लाख तक का जुर्माना लगाएंगे। साथ ही मेडिकल वेस्ट फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।गंदगी से जुड़ी कोई भी शिकायत नगर निगम के टोल फ्री नंबर 1533 पर कर सकते हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36518584
Total Visitors
223
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी # कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक...

More Articles Like This