30.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

अंबेडकरनगर : जेसीबी की खोदाई से पाइपलाइन एंव बीएसएनएल केबल कटी 

अंबेडकरनगर : जेसीबी की खोदाई से पाइपलाइन एंव बीएसएनएल केबल कटी 

# पांच हजार की आबादी की जलापूर्ति ठप्प, नेटवर्क की समस्या से जूझते रहे लोग 

अंबेडकरनगर।
रवि धौरवी
तहलका 24×7
                    बसखारी- अयोध्या फोरलेन मार्ग निर्माण के दौरान सड़क के किनारे हुई खोदाई ने रविवार को मुश्किलें खड़ी कर दीं। नगर के बाहरी छोर पर पेयजल पाइपलाइन व बीएसएनएल केबल जेसीबी से क्षतिग्रस्त हो गई। इससे जहां करीब पांच हजार की आबादी की जलापूर्ति ठप्प हो गई, वहीं दूरसंचार नेटवर्क से भी उपभोक्ताओं को जूझना पड़ा। नागरिकों ने मनमानी खोदाई पर रोक लगाने की मांग की है।
लोक निर्माण विभाग द्वारा इन दिनों बसखारी-अयोध्या फोरलेन सड़क निर्माण का काम तेजी से कराया जा रहा है। बसखारी की तरफ जहां पेड़ों की कटान जारी है, वहीं अकबरपुर से यादवनगर के बीच सड़क के किनारे स्थित अतिक्रमण को हटाने के साथ ही पटरियों के दोनों तरफ खोदाई हो रही है। इसमें आए दिन बीएसएनएल केबल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। इस बीच रविवार को अकबरपुर नगर के बाहरी छोर पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास जेसीबी से खोदाई के दौरान पेयजल आपूर्ति की पाइपलाइन टूट गई। इससे पानी बाहर निकलने लगा। गड्ढे में जलभराव हो गया।
पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से करीब पांच हजार की आबादी की जलापूर्ति भी प्रभावित हो गई। नागरिकों ने नगर परिषद को सूचना दी। मौके पर पहुंचे नगर परिषद कर्मचारियों ने मरम्मत शुरू कर दी है। उधर जेसीबी से की गई खोदाई में बीएसएनएल केबल को भी नुकसान पहुंचाया। इससे कुछ देर के लिए नेटवर्क भी प्रभावित रहा।
अयोध्या मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के लिए खोदाई कर गड्ढे को कई दिनों तक छोड़ दिए जाने को लेकर नागरिकों ने नाराजगी जताई। स्थानीय राजबलि वर्मा, दुर्गा प्रसाद, ब्रह्मादीन, रामकृपाल, ओमकार, छटंकी, निन्हकूराम ने मनमाने ढंग से हो रही खोदाई पर नाराजगी जताई।कहा कि गड्डे की खोदाई के साथ ही उसमें तत्परता के साथ गिट्टियों को डालने की जरूरत है। गड्ढा खोदकर छोड़ दिए जाने से न सिर्फ आवागमन में मुश्किल होती है बल्कि हमेशा हादसे की भी आशंका बनी रहती है। नागरिकों ने मांग की कि खोदाई के साथ ही सुचारु आवागमन व अन्य हितों का भी ख्याल रखा जाए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37285802
Total Visitors
687
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This