25.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

अलीगढ़ : गले में सरिया घुसने से मौत पर 15 हजार के मुआवजे से भड़के परिजन 

अलीगढ़ : गले में सरिया घुसने से मौत पर 15 हजार के मुआवजे से भड़के परिजन

# सांसद मेनका गांधी की दखल पर रेलमंत्री ने 5 लाख देने की किया घोषणा

अलीगढ़/लखनऊ।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
              चलती ट्रेन में सरिया घुसने से जान गंवाने वाले हरिकेश दुबे के परिजनों को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। इससे पहले, रेलवे ने 15 हजार की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी, पर हरिकेश के परिजनों ने इसे लेने इन्कार कर दिया था।
हरिकेश के पिता संतराम दुबे ने कहा कि हादसे के फौरन बाद सूचना मिलते ही हम लोग शुक्रवार को ही अलीगढ़ पहुंच गए। इसके बावजूद अधिकारियों ने पोस्टमार्टम के लिए उन्हें शनिवार सुबह तक इंतजार कराया। अधिकारियों ने उनसे 15 हजार की अनुग्रह राशि के कागजों पर दस्तखत करने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया।

# बेरुखी से आहत… शव लेकर रेलवे स्टेशन पहुंच गए परिजन

हरिकेश के पिता संतराम रात भर पोस्टमार्टम का इंतजार करते रहे। जब शव सौंपने में देरी के साथ अफसरों की बेरुखी दिखी तो आहत होकर शव एंबुलेंस में लेकर रेलवे स्टेशन पहुंच गए। यहां प्रदर्शन व हंगामे का आशंका को देखते हुए रेल अफसर सतर्क हो गए।
आखिरकार सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी और पूर्व विधायक देवमणि की पहल के बाद रेल मंत्री ने 5 लाख के मुआवजे की घोषणा की। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनंसपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल एवं मीडिया को जारी बयान कर इसकी जानकारी दी।
बताते चलें कि दिल्ली से आ रही नीलांचल एक्सप्रेस में शुक्रवार को दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर सोमना और डांबर रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की सरिया घुस जाने से जनरल कोच में सवार सुल्तानपुर के हरिकेश दुबे की हुई मौत को लेकर परिजनों में रेलवे की लापरवाही को लेकर खासा रोष है। उन्होंने कहा कि अफसरों का यह रवैया ठीक नहीं है। रेलवे अफसरों ने जैसे- तैसे उन्हें समझाया एंबुलेंस समेत सुल्तानपुर के लिए रवाना कराया।
उधर, रेलवे अफसरों की संयुक्त टीम ने अलीगढ़ पहुंचकर जांच-पड़ताल की और जिम्मेदारी तय की है। प्रथम दृष्टया पीडब्ल्यूआई विभाग की लापरवाही मानी जा रही है। हालांकि रेलवे अफसर इस मामले में पूरी तरह से अभी चुप्पी साधे हुए हैं और कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37045573
Total Visitors
500
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This