29 C
Delhi
Wednesday, May 1, 2024

इंटरनेट से सीखा असलहा बनाना और खोल दी तमंचा बनाने की फैक्ट्री, दो आरोपी गिरफ्तार 

इंटरनेट से सीखा असलहा बनाना और खोल दी तमंचा बनाने की फैक्ट्री, दो आरोपी गिरफ्तार 

# भारी मात्रा में तमंचा और असलहा बनाने के रॉ मैटेरियल बरामद

मेरठ/लखनऊ।
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7 
                    सोशल मीडिया आजकल लोगों की जरूरत बन गई है। कुछ भी जानकारी जुटाने के लिए लोग इंटरनेट का सहारा लेते हैं, लेकिन मेरठ में दो युवकों ने इंटरनेट से तमंचा बनाना सीखा और फैक्ट्री खोल डाली। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कई हथियार भी बरामद किए हैं।
मेरठ पुलिस लाइन में आईजी प्रवीण कुमार ने तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने तमंचा फैक्ट्री से बड़ी संख्या में तमंचा तैयार करने का साजो सामान बरामद किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तार आरोपी नौशाद और करीमुद्दीन हैं। दोनों मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों ने जल्द अमीर बनने की चाहत में जरायम की दुनिया में कदम रखा। इंटरनेट पर इन्होंने तमंचा बनाना सीखा. इसके बाद घर में ही तमंचा फैक्ट्री खोल डाली।

# बदमाशों से किया संपर्क तो पुलिस के रडार पर आ गए आरोपी

जैसे ही इन आरोपियों ने तमंचों के सिलसिले में बदमाशों से संपर्क किया तो पुलिस ने शिकंजा कस दिया। पुलिस ने छापेमारी कर तमंचा फैक्ट्री पकड़ ली। आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने इस पूरे मामले की मॉनीटरिंग की।उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों का कोई पूर्व अपराधिक इतिहास नहीं है। दोनों ने गलत काम के लिए इंटरनेट का सहारा लिया यह पुलिस के लिए एक चुनौती है। आईजी ने कहा कि वह जल्द ही ऐसी साइट्स पर कार्रवाई भी करेंगे, जहां पर इस तरह की जानकारियां दी जा रही हैं। मेरठ के आईजी ने फैक्ट्री पकड़ने वाली पुलिस टीम की सराहना की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37165323
Total Visitors
679
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन 

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन  जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7         ...

More Articles Like This