35.1 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

कपड़े के शोरूम में काम करने वाला सेल्समैन बना करोड़पति…

कपड़े के शोरूम में काम करने वाला सेल्समैन बना करोड़पति…

# आजमगढ़ के जसनील ने कहा इसके पीछे अखबारों की महत्वपूर्ण भूमिका

आजमगढ़/लखनऊ। 
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7 
                    कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन में एक करोड़ रुपये जीतने वाले जसनील कुमार आजमगढ़ जिले के विकासखंड रानी की सराय के अवंतिकापुरी (आंवक) गांव के एक साधारण परिवार के मोटर मैकेनिक रामसूरत चौहान के बेटे हैं। शहर के एक कपड़ा शोरूम में बतौर सेल्समैन कार्य करने वाले जसनील पैसों के अभाव में स्नातक की भी शिक्षा ग्रहण नहीं कर सके। मां राधिका देवी घरेलू महिला हैं।जसनील की शादी हो चुकी है। उनके दो बच्चे भी हैं।
         एक करोड़ रुपये का क्या करेंगे के सवाल पर जसनील ने कहा कि पहले तो अपना कच्चा मकान पक्का बनवाऊंगा। उसके बाद शहर में जमीन लेकर दो कमरे का घर बनवाऊंगा, जिससे बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो सके। इसके अलावा कागज का दोना और पत्तल बनाने वाली मशीन खरीदकर स्टार्टअप शुरू करने की भी योजना है, मेरी पत्नी को भी ब्यूटीशियन के कामों में दिलचस्पी है. मैं उनके लिए और अपने दोनों बच्चों की शिक्षा के लिए भी कुछ करना चाहता हूं। जसनील की प्राथमिक शिक्षा शहर के नवीन सरस्वती शिशु मंदिर से ग्रहण की है। 
केबीसी में जाने की तैयारी के बारे में जसनील ने बताया कि वे अखबार पढ़ने के शुरू से मुरीद रहे, अखबारों में छपी इतिहास की खबरों का वे नोट बनाकर रखते थे। उन्होने कहा कि उनके करोड़पति बनने के पीछे अखबारों की महत्वपूर्ण भूमिका है। जसनील आजमगढ़ नगर स्थित हर्रा की चुंगी पर किराए के मकान में परिवार के लोगों के साथ रह रहे हैं। जसनील ने एक करोड़ रुपये के इनामी राशि वाले 15वें सवाल का बुधवार को सही जवाब दे दिया है। अब आज रात (गुरुवार को) प्रसारित होने वाले एपिसोड में पता चलेगा कि वे 16वें सवाल का सही जवाब देकर सात करोड़ रुपये जीत पाते है या नहीं। जसनील ने बताया कि हॉटसीट तक पहुंचने में उन्हे 12 साल लग गए।

# जब अमिताभ ने दे दी उतारकर अपनी जैकेट…

जसलीन ने बताया कि खेलने के दौरान सेट का तापमान बहुत कम था, मुझे ठंड लग रही थी तो मैंने यह बात बच्चन सर (अमिताभ बच्चन) को बताई तो उन्होंने अपनी जैकेट उतारकर मुझे दे दिया। उनसे जैकेट मिलना और उनके गले लगना मेरी जिंदगी का अनमोल पल था। यह मुझे हमेशा याद रहेगा। मैंने उस जैकेट को एकदम संभालकर और पैक करके रखा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37148679
Total Visitors
392
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बाइक से गिरकर किशोर की मौत, साथी घायल

बाइक से गिरकर किशोर की मौत, साथी घायल पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7            फूलपुर थाना क्षेत्र के...

More Articles Like This