39 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

खान-पान की अच्छी आदतों को विकसित करने की अपील- दयालु 

खान-पान की अच्छी आदतों को विकसित करने की अपील- दयालु 

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            मिलेट्स फूड को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूरे देश में भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देश पर जिले में बुधवार से दो दिवसीय ईट राइट मेले का आयोजन किया गया। जौनपुर नगर के टीडी कॉलेज में आयोजित इस मेले का उद्घाटन आयुष एवं खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन मंत्री दया शंकर मिश्र दयालु ने किया। उन्होंने खाद्य कारोबारियों एवं आम नागरिकों को मेले में सम्मिलित होकर खान-पान की अच्छी आदतों को विकसित करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि अच्छे पोषक खाद्य पदार्थों का चयन करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मिलेट फूड (मोटा अनाज) को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा संसद में सभी मंत्रियों विधायकों सांसदों को एक मिलेट फ़ूड पर आमंत्रित किया गया था। मोटा भोजन खाने से लोगों को बीमारियां कम होंगी लोग इसकी तरफ फिर से एक बार मुखर हो इसके लिए प्रदेश कई जिलों जौनपुर, बनारस आजमगढ़ आदि में फूड मेले का आयोजन किया गया है। आने वाले समय में एक बार फिर भारत मोटा अनाज का हब बनने जा रहा है। खाद्य पदार्थों में मिलावट की सरल जांच के तरीके, योगा, निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार, निःशुल्क नेचुरापैथिक उपचार, निःशुल्क होमियोपैथिक उपचार, खाद्य पंजीकरण/ अनुज्ञप्ति कैम्प आदि सुविधाओं का लाभ प्राप्त इस मेले से लिया जा सकता है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37116080
Total Visitors
614
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This