36.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

चंडीगढ़ : बेटी संग दुष्कर्म के आरोपी पिता को आजीवन कारावास

चंडीगढ़ : बेटी संग दुष्कर्म के आरोपी पिता को आजीवन कारावास

# कोर्ट ने कहा… इससे बड़ा जघन्य अपराध नहीं

चंडीगढ़/लखनऊ। 
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7 
                  चंडीगढ़ जिला अदालत ने बेटी के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती बनाने के दोषी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर 45 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। शहर के सेक्टर-52 में रहने वाला दोषी मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का रहने वाला है।
पीड़िता की मां ने 16 जनवरी 2020 को सेक्टर-36 थाने में पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसके पिता मजदूरी करते हैं। सितंबर 2019 में उसकी मां जरूरी काम से अपने पैतृक निवास जौनपुर गई थी जबकि पीड़िता अपने भाई और पिता के साथ चंडीगढ़ में ही थी। इसी बीच पिता ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया।
उसने पीड़िता को धमकी दी कि अगर इस संबंध में किसी को कुछ बताया तो वह जान से मार देगा। इसके कुछ दिनों बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। मां के पूछने पर उसने सारी बात उसे बताई। पीड़िता की मां ने सेक्टर-36 थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी। मेडिकल जांच में पता चला कि बच्ची गर्भवती है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। तब से यह मामला अदालत में विचाराधीन था।
आरोपी के वकील ने जज के सामने अपील की कि उसके खिलाफ पुराना कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उसकी चार बेटी और एक बेटा है जबकि घर में कमाने वाला भी कोई नहीं है। इस पर जज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि दोषी पीड़िता का बायोलॉजिकल पिता है। वेदों में पिता व माता के स्थान का उल्लेख करते हुए जज ने कहा कि इससे बड़ा जघन्य अपराध नहीं हो सकता है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37041052
Total Visitors
474
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सड़क दुर्घटना में तीन की मौत 

सड़क दुर्घटना में तीन की मौत  बाराबंकी। तहलका 24x7             बाराबंकी में हुए एक सड़क हादसे में तीन...

More Articles Like This