35.6 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जौनपुर : अच्छी तालीम है बेहतर भविष्य की नींव- श्याम पचौरी

जौनपुर : अच्छी तालीम है बेहतर भविष्य की नींव- श्याम पचौरी

# धूमधाम से मनाई गई विद्यालय की सिल्वर जुबली

छात्र- छात्राओं ने प्रस्तुत किया रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

खेतासराय। 
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
                      खेतासराय- शाहगंज मुख्य मार्ग पर स्थित ईडन पब्लिक स्कूल व नूरजहाँ गर्ल्स कॉलेज सबरहद का पच्चीस वर्ष पूर्ण होने पर बुद्धवार को भव्य तरीके से सिल्वर जुबली मनाया गयी। जिसमें छात्र- छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान बच्चों द्वारा बनाई गई आकर्षण विज्ञान के मॉडल अतिथियों का मन मोह लिया। अतिथियों ने इसकी जमकर तारीफ भी की।
कार्यक्रम को आसमा सुहेल ने तिलावते कलाम के साथ शुभारंभ किया। इस दौरान आएं हुए अतिथियों के स्वागत में छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम का आगाज किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित हुए सीबीएससी मैनेजर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पचौरी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि अच्छी तालीम के माध्यम से बेहतर भविष्य की नींव रखी जा सकती है।
आज के समय में किताबी ज्ञान के साथ- साथ बच्चों को तकनीकी ज्ञान भी आवश्यक है। पढ़ाई लिखाई के लिए अभिभावकों को खुला आसमान देना चाहिए। ताकि अपने सपनों को उड़ान दे सके। शिक्षा न केवल सिखाती है बल्कि यह एक व्यक्ति को बहुत समझदार और बेहतर इंसान बनाने में मदद करती है। शिक्षा वह मंच है जो सभी बाधाओं को हराने की क्षमता रखता है।
इस दौरान छात्र- छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई आकर्षक मॉडल को देखकर अतिथि गदगद होकर सराहना किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हाजी अब्दुलमतीन ने कहा कि आज के समय में शिक्षा अति महत्वपूर्ण है। बिना शिक्षा के अच्छे समाज की परिकल्पना नहीं कि जा सकता है। शिक्षा के माध्यम से समाज मे शांति व्यवस्था कायम किया जा सकता है।
इस दौरान मुख्य रूप से एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट जेड के फैजान, शाहनवाज़ कादरी, नसीम अहमद, मो. शाकिब, विजय सिंह विद्यार्थी, नजमुल हसन, डॉ. नैय्यर आज़म, अब्दुल्लाह, एडवोकेट शाहिद, नईम उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन फरहत सिद्दीकी व साधना गौतम ने किया। कार्यक्रम के अंत में फाउंडर मैनेजर परवेज आलम भट्टू ने आगन्तुको के प्रति आभार व्यक्त किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37417771
Total Visitors
721
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This