26.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : अपना दल एस के जिलाध्यक्ष समेत तीन नेताओं पर दर्ज होगी प्राथमिकी

जौनपुर : अपना दल एस के जिलाध्यक्ष समेत तीन नेताओं पर दर्ज होगी प्राथमिकी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  सिविल जज सीनियर डिवीजन (एफटीसी) ने अपना दल एस मछलीशहर के जिलाध्यक्ष समेत तीन नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। आरोप है कि नेवढ़िया थाना क्षेत्र में अवैध खनन रोकने गए एसआई को आरोपियों ने गालियां व धमकी दी है। आरोप है कि सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, सरकारी अभिलेख छीनकर अपने पास रखने व रिश्वत देने का प्रयास किया गया।
उप निरीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कोर्ट में अपने अधिवक्ता कमलेश शुक्ला के माध्यम से अपना दल एस मछलीशहर जिलाध्यक्ष लाल बहादुर पटेल, युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव उदय पटेल और पार्टी के अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महासचिव व जिला पंचायत सदस्य ललई सरोज के खिलाफ 156-3 सीआरपीसी के तहत एक प्रार्थना पत्र दिया। इसके मुताबिक थानाध्यक्ष नेवढ़िया द्वारा 24 जून 2022 को एक खनन का वीडियो भेजते हुए वादी को अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। वादी मौके पर पहुंचा तो जेसीबी से खनन करके तीन ट्रैक्टर की ट्राली में मिट्टी भरी जा रही थी। उन लोगों के पास आज्ञा पत्र नहीं था।
जेसीबी मशीन व तीनों ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेते हुए भाउपुर पुलिस चौकी लाया गया। तभी, आरोपी वहां पहुंचे और सरकारी कागजात छीन लिए। वादी ने खनन अधिकारी को फोन से सूचित किया और सरकारी कार्य जारी रखा तब आरोपी ने रिश्वत देने का प्रयास किया। वादी कागजी कार्यवाही कर जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर लेकर थाना नेवढ़िया जाने लगा तब आरोपी ने रास्ता अवरुद्ध कर गालियां व धमकी दी। सरकारी अभिलेख छीन कर अपने पास रख लिए और कार्य में बाधा पहुंचाई। इस मामले में थाने पर प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई। इसके बाद वादी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अपना दल एस के मछलीशहर जिलाध्यक्ष समेत तीन नेताओं पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना कर कार्रवाई से कोर्ट को अवगत कराने को कहा गया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37126221
Total Visitors
527
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This