37.8 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : आयुष्मान कार्डधारक का दूरबीन विधि से हुआ घुटने का सफल ऑपरेशन

जौनपुर : आयुष्मान कार्डधारक का दूरबीन विधि से हुआ घुटने का सफल ऑपरेशन

# आरके हॉस्पिटल में उपलब्ध निशुल्क सुविधा का तमाम मरीज उठा रहे लाभ 

शाहगंज। 
रविशंकर वर्मा 
तहलका 24×7
             नगर के पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्डधारक मरीज के घुटने का निशुल्क ऑपरेशन दूरबीन विधि से हुआ। लाखों के खर्च वाले इस ऑपरेशन की सुविधा अब नगर में भी उपलब्ध है, जिसका तमाम मरीज लाभ ले रहे हैं।आरके हॉस्पिटल के संचालक और मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ जेपी दुबे ने बताया कि अंबेडकर नगर जिले के सल्लाहपुर गांव निवासी राजेश कुमार पिछले 4 सालों से अपने घुटने की समस्या से जूझ रहे थे। इस समस्या की वजह से उन्हें चलने फिरने में भी काफी दिक्कत हो रही थी और वो ज्यादा देर तक खड़े भी नहीं हो पाते थे।
किसी शुभचिंतक ने उन्हें आरके हॉस्पिटल के बारे में जानकारी दी। राजेश आयुष्मान कार्ड धारक भी थे, यहां उन्होंने आयुष्मान मित्र सैफ अली से मुलाकात की। सैफ ने राजेश को ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ जेपी दूबे से मिलवाया। डॉ दुबे ने उनकी समस्या को बारीकी से समझा। इसके बाद मरीज का आयुष्मान कार्ड द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया और उनके घुटने का दूरबीन विधि से सफलतापूर्वक निशुल्क ऑपरेशन किया गया। डॉ दुबे ने बताया कि इस ऑपरेशन को ऑर्थोस्कोपी के नाम से जाना जाता है और यहां मरीज इसका लगातार लाभ ले रहे हैं। प्रधानमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना से लाभान्वित मरीज राजेश और उनके परिजनों ने डॉ दुबे और उनके अस्पताल का आभार जताया। बता दें कि यहां आयुष्मान भारत योजना के तहत पिछले डेढ़ वर्ष से लगातार मरीजों का निःशुल्क उपचार हो रहा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37111339
Total Visitors
632
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This