37.8 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : किसानों की समस्याओं के बाबत कांग्रेस ने सौपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन

जौनपुर : किसानों की समस्याओं के बाबत कांग्रेस ने सौपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
              प्रदेश कांग्रेस की तरफ से उर्वरक की भारी कमी की समस्या से पहले ही अवगत किया जा चुका है किन्तु प्रदेश सरकार और प्रशासन अपने दायित्वों को पूरा करने में बिल्कुल असफल सिद्ध हुआ है।सहकारी समितियों के गोदामों पर मात्र एक बोरी खाद पाने के लिए भी किसानों की लम्बी कतार लग रही है।स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारीगण समस्या के शीघ्र समाधान का कोरा आश्वासन ही दे रहे हैं।उधर केन्द्रीय उर्वरक मंत्रालय ने दावा किया है कि देश-प्रदेश में चालू रबी की फसल के लिए उर्वरक, डीएपी का बहुतायत स्टॉक है। स्पष्ट है कि किसानों के लिए खाद, उर्वरक डीएपी की कमी की स्थिति जानबूझ कर पैदा की गई है, जिससे बिचौलियों को लाभ पहुंचे।
वर्तमान रबी की फसल के लिए खाद, उर्वरक, डीएपी की भारी कमी है। प्रदेश के सभी मंडलों में इस वर्ष असामान्य वर्षा के कारण खराब हो चुकी खरीफ की फसल से नुकसान उठाने वाले कृषक समुदाय की आर्थिक समस्याओं में और अधिक वृद्धि ही करेगी। प्रदेश के किसानों को खाद, उर्वरक की आपूर्ति की तत्काल व्यवस्था की मांग को लेकर जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज़ और शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम के संयुक्त नेतृत्व में गुरुवार को दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राज्यपाल को सम्वोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा।
इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने बताया कि आज प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर हम लोगों ने किसानों की समस्याओं को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही मांग किया है कि किसानों को तत्काल खाद बीज यूरिया आदि सघन सहकारी समितियों पर उचित मूल्य पर उपलब्ध कराएं। जिससे कि किसान फसल की बुवाई समय कर सकें। इस अवसर पर डॉ राकेश उपाध्याय, सुरेंद्र वीर बहादुर विक्रम सिंह, राकेश सिंह डब्बू, पंकज सोनकर, सत्यवीर सिंह, अजय सोनकर, राजकुमार गुप्ता, नेसार इलाही, सन्दीप सोनकर, शशांक राय, अमन सिन्हा, अमित मिश्रा,आदिल, तौफ़ीक़, साजिद मानु, अली सब्बल आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37113432
Total Visitors
618
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This