36.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

जौनपुर : कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता को बृजेश यादव ने किया सम्मानित 

जौनपुर : कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता को बृजेश यादव ने किया सम्मानित 

# गोरखपुर में आयोजित हुई थी सीनियर राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता 

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                  गोरखपुर में आयोजित सीनियर राज्य स्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप में जौनपुर के लाल जगदीश प्रसाद ने 60 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। स्वर्ण पदक प्राप्त कर जनपद में प्रथम आगमन पर जगदीश पहलवान का कुश्ती संघ के संरक्षक डॉक्टर ब्रजेश कुमार यदुवंशी के नेतृत्व में स्वागत किया गया।इस अवसर पर डॉ यदुवंशी ने कहा कि जगदीश पहलवान बचपन से ही कुश्ती कला में पारंगत रहे हैं। जगदीश ने अब तक राष्ट्रीय स्तर पर आधा दर्जन से अधिक गोल्ड मेडल प्राप्त किये हैं।
विदित हो कि इनकी पहलवानी का ही परिणाम रहा कि डीजल रेल कारखाना ( डीएलडब्ल्यू) वाराणसी ने इन्हें कुश्ती के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी दिया। ऑल इंडिया चैंपियनशिप जो कि विशाखापट्टनम में आयोजित है उसमें भी जगदीश पहलवान उत्तर प्रदेश की तरफ से अपनी कुश्ती कला का जौहर दिखाएंगे। अपने स्वागत समारोह में जगदीश पहलवान ने कहा कि जनपद जौनपुर की पहलवानी पहले से ही आगे रही है और वर्तमान में भी जौनपुर के पहलवान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
इन पहलवानों को अच्छे निर्देशन व मार्गदर्शन की सख्त जरूरत है जिससे युवा पहलवान राष्ट्रीय स्तर पर जनपद जौनपुर का नाम रोशन कर सकें।स्वागत समारोह में मुख्य रूप से कुश्ती संघ के संरक्षक डॉक्टर ब्रजेश कुमार यदुवंशी, भरत यादव, सुजीत विश्वकर्मा, प्रदीप चुलबुल, अभिषेक यादव, अजित यादव,शनि मौर्य, अरविन्द यादव उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37292782
Total Visitors
644
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह

एनडीए सरकार का इस बार हो जाएगा पतन : अशोक सिंह # भाजपा सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल...

More Articles Like This