26.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दो लाख से अधिक छात्रों का फंसा परीक्षा परिणाम

जौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दो लाख से अधिक छात्रों का फंसा परीक्षा परिणाम

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दो लाख से अधिक छात्रों का परीक्षा परिणाम अभी भी जारी नहीं हो सका है। इसके चलते छात्र और कालेज प्रशासन परेशान हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी लापरवाही का ठीकरा महाविद्यालय पर फोड़ रहा है। जो रिजल्ट जारी हुआ है, वह भी आधा अधूरा है। किसी छात्र का नाम गलत है तो किसी के मार्क को गलत तरीके से अंकित कर दिया गया है।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक की परीक्षा हुए लगभग दो माह का समय बीत चुका है।
मूल्यांकन प्रक्रिया भी लगभग एक माह पहले समाप्त हो चुकी है, लेकिन दो लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक जारी नहीं कर सका है। विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के पांच लाख से अधिक छात्र स्नातक और परास्नातक की परीक्षा में शामिल हुए थे। समय से उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन भी हो चुका है लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हो पाया है। 80 प्रतिशत महाविद्यालयों ने समय से प्रायोगिक, मौखिक, आंतरिक परीक्षा का अंक भी विश्वविद्यालय प्रशासन को उपलब्ध करा दिया था। इसके बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा परिणाम जारी नहीं कर सका है।
नौ जुलाई से यूजी के अलावा एक-एक विषय के परीक्षा परिणाम जारी किए जा रहे हैं। परिणाम जारी करने का सिलसिला पिछले एक अगस्त तक चला है। लेकिन यूजी व पीजी प्रथम वर्ष के 50 फीसद छात्रों का परिणाम अभी तक लटका हुआ है। परीक्षा नियंत्रक स्नातक और स्नातकोत्तर के द्वितीय व तृतीय वर्ष के 80 प्रतिशत रिजल्ट जारी करने का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि महाविद्यालयों ने प्रायोगिक व मौखिक परीक्षा का अंक समय से उपलब्ध नहीं कराया। इसके कारण रिजल्ट तैयार करने में दिक्कत आ रही है। उधर महाविद्यालय संचालकों का कहना है कि विवि प्रशासन की लापरवाही के चलते परीक्षा परिणाम फंसा हुआ है। रिजल्ट तैयार कर रही एजेंसी का लापरवाही के कारण छात्रों का रिजल्ट फंसा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37126229
Total Visitors
527
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This