34 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

जौनपुर : बीएसए, बीईओ संग घर-घर जाकर बच्चों के दाखिले की कर रहे अपील

जौनपुर : बीएसए, बीईओ संग घर-घर जाकर बच्चों के दाखिले की कर रहे अपील

# बीएसए ने कई गाँवो में अभिभावकों से साधा सम्पर्क, नामांकन हेतु किया प्रेरित

सिकरारा।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चार अप्रैल से बीस अप्रैल तक परिषदीय स्कूलों में नामांकन हेतु डोर टू डोर अभियान चलाकर बच्चों व अभिभावकों को प्रेरित करने के निर्देश के क्रम में बुधवार को बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने बीईओ राजीव कुमार यादव के साथ सिकरारा विकास खण्ड के कई गाँवो में ग्राउंड जीरो पर जाकर दलित बस्तियों, खेतो में गेहूं की कटाई कर रहे अभिभावकों व ईटभट्ठे के मजदूरों के घर जाकर सम्पर्क करते हुए स्वयं से 23 बच्चों के नामांकन कर बच्चों को टॉफी बिस्किट व कॉपी पेन प्रदान करते हुए अभिभावकों से बच्चों को नियमित स्कूल भेजने हेतु प्रेरित भी किया

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने बुधवार को इसका आगाज किया। उन्होंने परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के प्रचार-प्रसार व विद्यालयों में नामांकन कराए जाने को लेकर प्राथमिक विद्यालय बन्सफा के अंतर्गत रीठी गांव की दलित बस्ती व ईट भठठे पर काम करने वाले पथेरो के घर जाकर उनसे संपर्क किया और परिषदीय स्कूलों में बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं व शासन की योजनाओं से अवगत कराते हुए बच्चों के नामांकन हेतु प्रेरित किये। बीएसए ने अभिभावकों से बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को दी जाने वाली नि:शुल्क सुविधाओं की जानकारी दी गई। जनसंपर्क कार्यक्रम में बीएसए बीईओ के अलावा प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अमित सिंह, ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, एआरपी सुशील उपाध्याय, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेश चतुर्वेदी, सुरेश यादव, राकेश सिंह, बृजेन्द्र मिश्र, राजाराम यादव, अंकित पाण्डेय,सहित शिक्षक अभिभावक मौजूद रहे।

# गूगल मीट के जरिये शिक्षको व अभिभावकों से साधा सम्पर्क

बुधवार को विकासखण्ड के सभी परिषदीय स्कूलों के शिक्षक अपने अपने स्कूलों में नामांकन हेतु मजरेवार जनसम्पर्क अभियान चलाकर अभिभावकों से सम्पर्क साधते हुए नामांकन हेतु प्रेरित करने का निर्देश था, उक्त अभियान की जमीनी हकीकत जानने के लिए बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय भुइला पर पहुंचे और वहाँ से गूगल मीट के जरिये सम्पर्क अभियान में गाँवो में निकले शिक्षको से अभियान की जानकारी लेते हुए अभिभावकों से से बातचीत कर उनके बच्चों के अधिक से अधिक नामांकन हेतु प्रेरित किये। इस दौरान बीईओ ने बताया कि विकासखण्ड के सभी गाँवो में मजरेवार नामांकन हेतु चलाये गए अभियान के परिणाम स्वरूप एक हजार बच्चों का नामांकन हुआ, इसके लिए अभियान में लगे शिक्षक बधाई के पात्र है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37050033
Total Visitors
473
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गलत इंजेक्शन लगाने पर बच्चे की हुई मौत पर पुलिस आयुक्त के निर्देश पर केस दर्ज, डॉक्टर फरार

गलत इंजेक्शन लगाने पर बच्चे की हुई मौत पर पुलिस आयुक्त के निर्देश पर केस दर्ज, डॉक्टर फरार वाराणसी।  तहलका 24x7   ...

More Articles Like This