29.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

जौनपुर : भय प्रकट कृपाला दीनदयाला भजन से गूंजा कालीचौरा मंदिर

जौनपुर : भय प्रकट कृपाला दीनदयाला भजन से गूंजा कालीचौरा मंदिर

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 नवरात्र के नवें दिन रामनवमी के पावन अवसर पर शाहगंज कस्बे के मंदिरों में देवी भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। काली चौरा मंदिर में सुबह से ही घंटे गूंजने लगे और भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तों ने शक्ति स्वरूपा देवी के दर्शन किए और नारियल चुनरी चढ़ाकर मुरादें मांगी। लोगों ने नौ कन्याओं को भोजन भी कराया और सबके कल्याण की कामना की।

नौ दिनों के नवरात्र पर्व के अंतिम दिन मंदिरों में मां दुर्गा और शक्तियों की पूजा आराधना के लिए भक्तों का जमावड़ा सुबह से ही लगने लगा। कस्बे के काली चौरा मंदिर, बुढ़वा बाबा मंदिर, राम जानकी मंदिर, संगत जी मंदिर, पक्का पोखरा स्थित मंदिर और गोपाल मंदिर पर भारी संख्या में भक्त पहुंचे और देवी शक्तियों का दर्शन करके नारियल चुनरी चढ़ाया।प्रभु श्रीराम का अवतरण दिवस होने के चलते श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में मंदिरों में रामदरबार का दर्शन भी किया। भक्तों का कहना था कि नवरात्र का पर्व शुचिता और पवित्रता का वाहक होता है। इस पर्व में देवियों की आराधना व्यक्ति की शक्तियों, क्षमताओं और सात्विक विचारों में गुणात्मक वृद्धि करती है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37046609
Total Visitors
551
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This