24.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : मम्मी पापा हमें पढ़ाओ, स्कूल में चलकर नाम लिखाओ

जौनपुर : मम्मी पापा हमें पढ़ाओ, स्कूल में चलकर नाम लिखाओ

# कम्पोजिट विद्यालय के बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

मुफ्तीगंज।
हरिओम सहाय
तहलका 24×7
                “स्कूल चलो अभियान” के तहत ग्रामवासियों व अभिभावकों में जागरूकता के लिए कम्पोजिट विद्यालय तारा (उमरी) मुफ्तीगंज के प्रधानाध्यापक राजेश सिंह के नेतृत्व में विद्यालय के शिक्षक एंव बच्चों ने हाथों में स्कूल चलो अभियान के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर, प्रेरक नारों के साथ रैली निकाली।ग्रामवासियों व अभिभावकों ने ग्रामसभा के अंदर रैली का बड़े ही उत्साह से स्वागत किया और जगह जगह बच्चों को मीठा पानी कराकर विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए विद्यालय के भौतिक व शैक्षणिक व्यस्था की तारीफ की।

ग्राम प्रधान तारा (उमरी) जयप्रकाश सिंह ने विद्यालय प्रांगण से झंडा दिखाकर रैली को रवाना किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने बताया कि वर्तमान में विद्यालय में बच्चों की संख्या तीन सौ से अधिक है, हमारा प्रयास है कि इस वर्ष नामांकन पिछले वर्ष से अधिक हो और ग्रामसभा का छः वर्ष से 14 वर्ष के बीच का कोई भी बच्चा नामांकन से वंचित न रह पाए। साथ ही बताया कि विद्यालय कायाकल्प योजना से पूर्ण रूप से संतृप्त है। ग्रामवासियों व अभिभावकों का भी विद्यालय परिवार को भरपूर सहयोग मिल रहा है। इस अवसर पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष वासुदेव सिंह, शिक्षक दशरथ, सचिंद्र नाथ यादव, अनिल पांडेय, प्रियंका सिंह, मधुरानी, रीता देवी, अवनीश सिंह, सर्वेश कुमार, संतोष यादव उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37090649
Total Visitors
465
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This