27.8 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : सवा लाख के ई-टिकट के साथ दलाल को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

जौनपुर : सवा लाख के ई-टिकट के साथ दलाल को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने शनिवार को जनपद सीमा से सटे सुलतानपुर जनपद के भेलारा बाजार स्थित एक कम्युनिकेशन सेंटर पर छापा मारकर एक लाख पच्चीस हजार रूपये के आरक्षित श्रेणी के रेल टिकट बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया। टीम ने उक्त सेंटर से एक लैपटॉप दो मोबाइल को कब्जे में लेकर संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी का चालान न्यायालय भेज दिया।

आरपीएफ को सूचना मिली कि जनपद सीमा क्षेत्र से सटे सुल्तानपुर जनपद के अखंड नगर थाना क्षेत्र के भेलारा बाजार स्थित अजय कम्युनिकेशन सेंटर से रेल के आरक्षित श्रेणी के टिकट की कालाबाजारी की जा रही है। सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार यादव ने टीम के साथ शनिवार की शाम सेंटर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम के हाथ एक लाख पच्चीस हजार रुपए मूल्य के आरक्षित श्रेणी के ई-टिकट बरामद हुए।

टीम ने अवैध कारोबार में लिप्त विजय राजभर पुत्र छोटे लाल निवासी अहरपुर थाना अखंड नगर सुलतानपुर को मौके से गिरफ्तार किया। युवक दो प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर व चार फर्जी आईडी के जरिए टिकट निकालने का काम करता था। इसके साथ ही टीम ने उक्त सेंटर से एक लैपटॉप दो मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया। आरोपी पर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी का चलान न्यायालय को भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार यादव ने बताया कि क्षेत्र में टिकट दलालों पर अंकुश लगाने के लिए कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
Feb 28, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37128214
Total Visitors
625
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This