24.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : साइकिल चलाकर शिक्षकों ने लिया परिसर को हरा-भरा बनाने का संकल्प

जौनपुर : साइकिल चलाकर शिक्षकों ने लिया परिसर को हरा-भरा बनाने का संकल्प

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर को हरा भरा बनाने की मुहिम पहले से चल रही है। इसके तहत परिसर में विभिन्न संस्थाओं ने एक ट्राइसिकल और सात साइकिल भेंट की है, ताकि परिसर में घूमने के लिए साइकिल का उपयोग किया जा सके। मंगलवार को इसका शुभारंभ विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य किया।
इस अवसर पर कुलपति प्रो. मौर्य ने कहा कि परिसर में ज्यादा से ज्यादा साइकिल का उपयोग होगा तो परिसर प्रदूषण मुक्त होगा। इससे विश्वविद्यालय परिवार के लोग का जहां स्वास्थ्य अच्छा होगा वहीं परिसर हरियाली से खिलाखिला उठेगी। उन्होंने शिक्षकों और कर्मचारियों से अपील की है कि वह परिसर को हरा-भरा बनाने का संकल्प लें। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों ने साइकिल चलाकर इस अभियान की शुरुआत की। यह साइकिल गेट पर गार्ड के पास रहेगी। इसका उपयोग कोई भी अपना परिचय पत्र जमाकर कर सकता है।
ट्राइसिकल को सीवीके चैरिटेबल ट्रस्ट तेलियाबाग वाराणसी और साइकिल को क्षमा ट्रस्ट, रोवर्स रेंजर, समता फाउंडेशन, प्रियदर्शनी अशोक चैरिटेबिल ट्रस्ट जौनपुर ने विश्वविद्यालय को भेंट की है। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, सहायक कुलसचिव अमृतलाल, अजीत सिंह, श्रीमती बबिता सिंह, डा. अमित वत्स, प्रो. अविनाश पार्थीडेकर, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो. मानस पांडेय, प्रो. रजनीश भास्कर, प्रो. प्रदीप कुमार, डा. मनोज मिश्र, डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव, डा. सुनील कुमार, डा. सुशील कुमार, डा. अनुराग मिश्र, डा. प्रमोद कुमार कौशिक, डा. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, रामगोपाल आदि उपस्थित थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37080444
Total Visitors
472
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This