35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जौनपुर : अग्रहरि समाज ने धूमधाम से मनाई अग्रसेन जयंती

जौनपुर : अग्रहरि समाज ने धूमधाम से मनाई अग्रसेन जयंती

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  महाराजा अग्रसेन जी महाराज की 7158 वर्ष पूर्ण होने पर महाराज की जयंती जिला अग्रहरी समाज ने धूमधाम से मनाई। महाराजा अग्रसेन जो कि गरीबों के मसीहा और उनके राज्य में कोई भी दुखी नहीं था एक मुद्रा और एक चांदी की ईंट के प्रणेता की जयंती जिला अग्रहरि समाज एवं संपूर्ण जौनपुर अग्रहरि समाज ने भव्य दिव्य तरीके से धूमधाम से मनाया।
जिला अग्रहरी समाज के जिलाध्यक्ष एवं मुख्य अतिथि मनोज अग्रहरि ने इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक जंगी लाल अग्रहरी के सौजन्य से सभी संरक्षक गण मुख्य अतिथि एवं अग्रहरी बंधुओं को माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह तथा अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।
जिलाध्यक्ष ने महाराजा अग्रसेन की जीवनी एवं उनके कार्यों पर प्रकाश डाला तथा उनके राज्य प्रजा के खुशहाली का एवं एकजुटता का मूल मंत्र देते हुए सभी को एक रहने का आह्वान किया। उन्होंने बताया संघे शक्ति युगे युगे अर्थात अगर सब लोग संग रहेंगे तो कोई हमें हरा नहीं सकता। जिलाध्यक्ष मनोज अग्रहरि ने आह्वान किया कि अगर किसी को भी किसी तरह की विपन्नता की कोई भी समस्या हो शिक्षा में स्वास्थ्य में या फिर किसी भी क्षेत्र में तो हमारा जिला अग्रहरि समाज एकजुट होकर के उनके नेतृत्व में सहायता प्रदान करेगा। अगर कोई व्यक्ति राजनीतिक रूप से या फिर सामाजिक रूप से कोई अच्छा कार्य करना चाहे तो उसका भी स्वागत है।
कार्यकारी जिलाध्यक्ष विनोद अग्रहरि ने अग्रसेन जयंती को बनाने पर जोर दिया तथा लोगों को इसे एक उत्सव के रूप में मनाने के लिए आह्वान किया। इस अवसर पर जिला महामंत्री रविंद्र अग्रहरी ने सभी को अग्रसेन जयंती की बधाई देते हुए सब को एकजुट रहने का मंत्र दिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र अग्रहरी में सभी को अग्रसेन जी की जयंती का महत्व बताते हुए आह्वान किया कि हमें उनके बताए गए मार्गों को अपनाना होगा। इस अवसर पर कामता प्रसाद अग्रहरी पूर्व खंड विकास अधिकारी ने सभी को एकजुट रहने के लिए आह्वान करते हुए कहा कि हमारा अग्रहरी समाज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है और आगे भी पीछे नहीं रहेगा और उन्होंने सब को बधाई देते हुए पूरे कार्यक्रम की प्रशंसा की।
इस अवसर पर प्रमुख वक्ताओं में श्याम चंद्र अग्रहरी ने सभी को अग्रसेन जयंती की बधाई देते हुए सभी को आह्वान किया कि इस जयंती के मायने तभी हैं जब हम उनको अक्षरशः पालन करें। इस अवसर पर प्रमुख वक्ताओं में लालचंद अग्रहरी एडवोकेट ने भी अग्रसेन जयंती की बधाई दी मुन्ना लाल अग्रहरी ने सभी को आह्वान किया कि हमें एकजुट रहना होगा। इस अवसर पर मदन लाल अग्रहरी, सत्य प्रकाश अग्रहरि, विक्रम कुमार अग्रहरी, अरविंद अग्रहरि, दीपक अग्रहरि, विकास अग्रहरी, डॉ सुशील अग्रहरी रहे कार्यक्रम का कुशल संचालन संतोष अग्रहरी प्रदेश युवा महामंत्री ने किया। विजेंद्र अग्रहरी ने सभी अग्रहरी बंधुओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37118035
Total Visitors
620
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This