26.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : सीएमओ ने किया सीएचसी मछलीशहर का औचक निरीक्षण

जौनपुर : सीएमओ ने किया सीएचसी मछलीशहर का औचक निरीक्षण

# साफ-सफाई के चाक-चौबंद व्यवस्था को देखकर जताया संतोष

मछलीशहर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह ने अधिकारियों कर्मचारियों की सक्रियता को परखने तथा स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी लेने के लिए मंगलवार/बुधवार की रात डेढ़ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मछलीशहर पहुंच गईं। औचक निरीक्षण में सीएचसी की साफ-सफाई व्यवस्था को सराहा और वहां के स्टाफ की तारीफ भी की।

निरीक्षण के दौरान वह प्रसव कक्ष पहुंचीं और वहां पर उपचाराधीन महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि समय से भोजन और दवा मिलती है कि नहीं ? सभी ने हामी भरी तो वह अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों के पास गईं। उनसे भी सीएचसी पर मिलने वाली सुविधाओं तथा दिक्कतों के बारे में जानने की कोशिश की। सीएचसी मछलीशहर से पहले सीएमओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) मुंगरा बादशाहपुर का भी निरीक्षण किया। इसके पहले भी सीएमओ सीएचसी मछलीशहर का निरीक्षण करने कई बार आ चुकी हैं। सीएमओ पिछले माह 18 फरवरी को कसेरवा और मीरगंज स्थित स्वास्थ्य इकाइयों का निरीक्षण कर कोविड टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश देकर गईं थीं। पांच जनवरी को सीएचसी का निरीक्षण करने आईं थीं और अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का निर्देश दिया था। 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37036697
Total Visitors
486
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This