35.4 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक द्वारा अवैध कब्जे का मामला हुआ गर्म

जौनपुर : सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक द्वारा अवैध कब्जे का मामला हुआ गर्म

# बगैर नक्शा पास कराए गये भवन निर्माण पर ईओ ने पकड़ायी नोटिस

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    कोतवाली क्षेत्र के भलुआही गांव स्थित सेंट जेवियर्स सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक थामस जोसेफ द्वारा नवीन परती की जमीन पर भवन निर्माण कराए जाने का मामला अब खासा तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में केस दर्ज कराए जाने व उनसे उस जमीन के प्रयोग पर क्षतिपूर्ति का मामला अभी चल ही रहा था कि नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने नोटिस जारी करते हुए उस जमीन पर किए गये अवैध निर्माण पर भूमि से सम्बंधित खसरा खतौनी तथा नक्शा पास कराए जाने के सभी कागजात की मांग किया है।
कागजात समय से कार्यालय में उपलब्ध न कराने की दशा में उन्होंने प्रबन्धक पर आवश्यक कार्यवाही की चेतावनी भी दी है। ईओ सिंह ने बताया कि नोटिस की कार्यवाही पूर्व में ही कर दी गयी थी किन्तु प्रबन्धक द्वारा आज तक सम्बंधित कागजात कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराया गया है। सेन्ट जेवीयर्स के प्रबन्धक अब अपने मकड़जाल में फंसते जा रहे हैं। गौरतलब है कि एसडीएम लालबहादुर के निर्देशन पर क्षेत्रीय लेखपाल दिनेश यादव ने भू-माफिया एक्ट के अन्तर्गत सेन्ट जेवीयर्स के प्रबन्धक पर केस भी दर्ज कराया है।
आरोप है कि प्रबन्धक जोसेफ ने भलुआही गांव में आराजी नम्बर 838 मिल जुमला रकवा 38 डिसमिल जो नवीन पर्ती की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर बिल्डिंग खड़ी कर लिया है। बिल्डिंग खड़ी करने के दौरान चकबंदी लेखपाल सहित प्रशासन ने उस भूमि पर निर्माण न करने की हिदायत भी प्रबन्धक जोसेफ को दिया था किन्तु उन्होंने करोड़ों रुपये की बेशकीमती नवीन परती की जमीन पर अपनी हेकड़ी से निर्माण कर लिया है।
इस प्रकरण पर स्थानीय विधायक रमेश मिश्रा ने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण निश्चित ही दबंगई का द्योतक है। इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार सख्त है एसडीएम व तहसीलदार चिन्हित कर लें नवीन परती, घूर, भीटा तथा तालाब नाली चकमार्ग पर हुए अवैध कब्जे को तत्काल हटवाना सुनिश्चित करें।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36799836
Total Visitors
696
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This