30.1 C
Delhi
Friday, May 10, 2024

जौनपुर : स्कूल के गेट पर छात्र की मौत होने से हड़कंप 

जौनपुर : स्कूल के गेट पर छात्र की मौत होने से हड़कंप 

# परिजन का आरोप.. बुखार से तड़प रहे बेटे को घर न भेजकर दो घंटा खड़ा रखा

मीरगंज। 
तहलका 24×7 
           क्षेत्र के बंधवा बाजार में स्थित एक इंटर काॅलेज में पढ़ने वाले हाईस्कूल के छात्र की शनिवार की शाम स्कूल से लौटते समय गेट पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजनों ने शव रखकर दो घंटे सड़क जाम कर दिया। इस मामले में मृतक छात्र के पिता की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
आरोप है कि बेटे को तेज बुखार था, छुट्टी न देने पर अंतिम समय में तबीयत बिगड़ने से मौत हुई। आक्रोशित लोगों ने बाजार में शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर कई थानों पुलिस हालात को नियंत्रित करने में लगे रहे। सेमरहो गांव निवासी आयुष सरोज (16) पुत्र हीरालाल सरोज कंचन बालिका इंटर कॉलेज बंधवा बाजार में हाईस्कूल में पढ़ता था। शनिवार शाम करीब चार बजे स्कूल बंद होने पर वह साइकिल से घर लौट रहा था। जैसे ही वह स्कूल की गेट पर पहुंचा तभी गिर गया। जिस पर स्कूल प्रशासन ने परिवार के लोगों को सूचना दी। मौके पर स्कूल गेट पर छात्र की मौत हो गई।
परिवार के लोग पहुंचकर घायल छात्र को इलाज के लिए सीएचसी मछलीशहर ले गए। जहां चिकित्सक ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत से परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित हो उठे। परिजनों का आरोप रहा कि आयुष के दोस्तों ने बताया कि वह बुखार से पीड़ित था, उसने स्कूल प्रशासन से छुट्टी मांगी थी लेकिन घर न जाने देकर उसको स्कूल में खड़ा कर दिया गया। जिसके बाद छुट्टी होने पर उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिससे गिरने से उसकी मौत हो गई। नाराज लोगों ने शाम छह बजे बंधवा बाजार तिराहा पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। जिससे मछलीशहर- जंघई मार्ग व बंधवा बाजार- जमालापुर मार्ग पर जाम लग गया। लोगों ने स्कूल प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर मीरगंज, पंवारा, मुंगरा बादशाहपुर, मछलीशहर थाने की फोर्स बुला ली गई है।
प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा तहरीर दी गई। उधर, विद्यालय के प्रबंधक संतोष कुमार जायसवाल ने बताया कि छात्र गेट के सामने जब घर के लिए निकल रहा था, तभी चार पहिया वाहन आ गया और वह घबराकर गिर गया। जिससे उसकी मौत हुई है। सीओ अतर सिंह का कहना है कि मृत छात्र के पिता की तहरीर पर प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। परिजनों का आरोप है कि छात्र को बीमार होने के बाद भी दो घंटे स्कूल में खड़ा कराया गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37325727
Total Visitors
689
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत

चुनावी रण में अशोक सिंह ने झोंकी ताकत # भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में जुटे राष्ट्रीय अध्यक्ष, बदलापुर...

More Articles Like This