37.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

ट्राली बैग में युवतियों के शव मिलने का सिलसिला जारी, अब मिला कंकाल

ट्राली बैग में युवतियों के शव मिलने का सिलसिला जारी, अब मिला कंकाल 

# अरावली की पहाड़ियों में मिला महिला का कंकाल एक से डेढ़ महीने पहले का

# दिल्ली पुलिस भी पहुंची जांच के लिए, आशंका कहीं श्रद्धा के शरीर के हिस्से तो नहीं ?

फरीदाबाद/लखनऊ। 
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7 
               फरीदाबाद में अरावली की पहाड़ियों पर गुरुवार को एक ट्राली बैग में मानव कंकाल के टुकड़े मिलने की खबर ने दिल्ली तक हलचल बढ़ा दी। मामले को महरौली में हुए श्रद्धा हत्याकांड से जुड़ा मानकर दिल्ली पुलिस भी मौके पर पंहुची और मौके का निरीक्षण किया। सूरजकुंड थाना पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जंगल के अंदर गया एक युवक दुर्गंध के कारण कंकाल के पास पहुंचा और पुलिस को सूचना दी। बैग में मिले शव के टुकड़ों में कमर के नीचे का हिस्सा मौजूद था, जबकि सिर और धड़ गायब हैं। बताया जा रहा है कि आस-पास मिले कपड़े देखकर शव महिला का प्रतीत हो रहा है।
             थाना सूरजकुंड प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज के अनुसार उन्हे सूचना मिली कि सूरजकुंड पाली रोड पर एक नीले रंग के ट्राली बैग में कंकाल पड़ा हुआ है। उन्होने मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि किसी ने मानव कंकाल है। पुलिस को घटनास्थल से कुछ कपड़े भी बरामद हुए हैं। उसे देखकर शव महिला का प्रतीत हो रहा है। आशंका है दिल्ली महरौली इलाके में हुए श्रद्धा हत्याकांड के कुछ हिस्से आरोपी ने यहां फेंक दिए हों। सूचना पाकर दिल्ली पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। सूटकेस में जो अवशेष बरामद हुए हैं, वो इंसान के कमर के नीचे का हिस्सा है। कंकाल का मांस पूरी तरह से सड़कर गल चुका था।
             
कंकाल के टुकड़े देखकर अभी पूरी तरह से ये कह पाना मुश्किल है कि यह पुरुष है या महिला। हालांकि ट्राली बैग से जो कपड़े मिले हैं, उनका आकार व डिजाइन महिला के कपड़ों से मेल खाता है, इसलिए पुलिस ये मानकर चल रही है कि ये महिला का कंकाल है। पुलिस जंगल में शरीर के अन्य अवशेषों की तलाश कर रही है। नीले रंग के ट्राली बैग के अंदर नीली पॉलिथीन में लपेटने के बाद शव को एक प्लास्टिक के कट्टे में डाला गया था। मौके पर थाना सूरजकुंड प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज, फॉरेंसिक की टीम, क्राइम ब्रांच डीएलएफ, क्राइम ब्रांच-30, क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉडर, डीसीपी व एसीपी एनआईटी ने पहुंच कर जांच शुरू कर दी। अभी तक शव का सिर बरामद नहीं हुआ है।
             
सीसीटीवी फुटेज घटनास्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा, मगर थोड़ी दूरी पर एमवीएन नाके के पास सीसीटीवी कैमरा लगा है। अनुमान है कि कंकाल यहां एक से डेढ़ महीने पहले फेंका गया। इसलिए पुलिस पिछले डेढ़ महीने की सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी। इस बात का भी संदेह है कि कहीं कंकाल के अन्य हिस्से को जंगली जानवर तो नहीं खा गए। इसके लिए पुलिस टीम कंकाल मिलने के वाले स्थान के आस-पास तलाशी भी कर रही है।पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37040137
Total Visitors
460
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This