35.6 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

तमाम चुनौतियों के बावजूद पत्रकार निभा रहे जिम्मेदारी- जितेन्द्र बच्चन

तमाम चुनौतियों के बावजूद पत्रकार निभा रहे जिम्मेदारी- जितेन्द्र बच्चन

जौनपुर/दिल्ली।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             साहित्य, कला एवं संस्कृति के लिए समर्पित अखिल भारतीय स्वयंसेवी संस्था ‘सोशल एंड मोटिवेशनल ट्रस्ट’ द्वारा हिंदी भवन में कई साहित्यकारों और पत्रकारों को सम्मानित कर वार्षिकोत्सव मनाया गया। संस्थापक एवं साहित्यकार रवींद्र सिंह एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता सिंह ने वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन को ‘लाइफ टाइम अचीवमेण्ट अवॉर्ड’ से नवाजा।
इसके लिए बच्चन ने उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकारों के सामने आज कई बड़ी चुनौतियां हैं, इसके बावजूद वह अपनी जिम्मेदारी बाखूबी निभा रहे हैं। आईटीओ स्थित हिंदी भवन में आज रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में बच्चन ने कहा कि सरकार जहां पत्रकारों से सामाजिक, सकारात्मक एवं राष्ट्रवादी विचारधारा की उम्मीद करती है, वहीं पत्रकारों की समस्याओं पर वह सहज नहीं दिखती। जबकि पत्रकार हमेशा समाज और सरकार के लिए एक आइना का काम करता है और हर माध्यम से कहीं ज्यादा वह ईमानदार, निष्पक्ष और विश्वसनीय है। इस अवसर पर काव्य गोष्ठी एवं कई पुस्तकों का विमोचन भी हुआ। साथ ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार एवं छत्तीसगढ़ से आए कई अन्य साहित्याकारों एवं पत्रकारों को सम्मानित किया गया और उन्होंने अपने विचार भी साझा किए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37147367
Total Visitors
352
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

श्रीकला की पीएम से गुहार : मंगलसूत्र और सिंदूर की रक्षा करें 

श्रीकला की पीएम से गुहार : मंगलसूत्र और सिंदूर की रक्षा करें  # बसपा उम्मीदवार ने पति धनंजय समेत परिवार...

More Articles Like This