40.1 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

नोयडा की जेल में मिले 31 कैदी एचआईवी पॉजिटिव

नोयडा की जेल में मिले 31 कैदी एचआईवी पॉजिटिव

# जिला प्रशासन, जेल प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

नोयडा/लखनऊ। 
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7 
                  राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर की जेल में 31 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं।रिपोर्ट आने के बाद जेल प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। फिलहाल सभी मरीजों का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर की जेल में हेल्थ शिविर लगाकर कैदियों का हेल्थ चेकअप किया गया था। इस दौरान 31 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिलने के बाद जेल प्रशासन ने आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग से बात की और सभी कैदियों का इलाज सेक्टर 30 जिला अस्पताल में एंटी रेट्रो वायरल थेरेपी सेंटर में शुरू करवा दिया।
नोएडा जिला अस्पताल के सीएमएस पवन कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश पर जेल में स्कीनिंग की गई थी। लगभग 2650 कैदियों की जांच की गई, जिसमें 31 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं। फिलहाल सभी को एआरटी की दवाइयां दे दी गई हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है. जेल में जिला अस्पताल की टीम हर साल स्कीनिंग करती है। जो मरीज पॉजिटिव आते हैं, उनका प्रॉपर इलाज किया जाता है।

# गाजियाबाद की जेल में भी मिले थे 140 बंदी एचआईवी पॉजिटिव

इससे पहले गाजियाबाद की डासना जेल में 140 बंदियों में एचआईवी की पुष्टि हुई थी।यहां 17 मरीज टीबी के भी मिले थे। 140 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव होने की खबर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। इन सभी बंदियों का इलाज एड्स कंट्रोल सोसायटी कर रही है।बंदियों की रिपोर्ट आने के बाद जेल प्रशासन ने कहा था कि घबराने की बात नहीं है, मरीजों का इलाज चल रहा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37225282
Total Visitors
776
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This