25.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

प्रतापगढ़ : गुलशन यादव के भाई छविनाथ की लगभग 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रतापगढ़ : गुलशन यादव के भाई छविनाथ की लगभग 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

# हत्या, लूट, मारपीट, जानलेवा हमला समेत 45 गंभीर मुकदमों में है वांछित

प्रतापगढ़।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                 जिला प्रशासन ने बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव की 9.83 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली। कई थानों की फोर्स और पीएसी की मौजूदगी में करीब पांच घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान सपा जिलाध्यक्ष के डिग्री कॉलेज, जमीन और बाग को सीज कर प्रशासन ने कब्जे में ले लिया। कुंडा विधानसभा से रघुराज प्रताप सिंह राजा भईया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के भाई पर प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेंटी मऊदारा गांव निवासी समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ हत्या लूट, मारपीट, जानलेवा हमला, एससीएसटी व आयुध अधिनियम के तहत जनपद के अलग-अलग थानों में 45 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। गत 26 सितंबर 2020 को छविनाथ के खिलाफ मानिकपुर पुलिस ने गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी। कार्रवाई में छविनाथ को गैंग लीडर के रूप में चिह्नित किया गया। इसी मामले में जिला मजिस्ट्रेट डॉ. नितिन बंसल ने कुंडा तहसील प्रशासन को छविनाथ यादव के महाविद्यालय समेत नौ करोड़, 83 लाख, 96 हजार, 104 रुपये की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था।

जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर कुंडा एसडीएम सतीशचंद्र त्रिपाठी बुधवार को सीओ, दो थानों की फोर्स और पीएसी के साथ सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ के देहगरी जमालपुर स्थित स्व. सुंदरलाल यादव महाविद्यालय पहुंचे। वहां महाविद्यालय के भूतल, प्रथम तल एवं निर्माणाधीन संपत्ति को कुर्क किया गया। महाविद्यालय के मुख्य द्वार को सील करने के बाद प्रशासन ने अपना बोर्ड लगा दिया। इसके बाद प्रशासन ने मऊदारा गांव स्थित एक बीघा खेत, कुंडा के दिलेरगंज स्थित खेत, जमीन और बाग को कुर्क कर सरकारी बोर्ड लगाया। इस दौरान लगातार मुनादी कराई जाती रही। पुलिस लगातार लोगों को बताती रही कि छविनाथ यादव की कुर्क की गई संपत्ति प्रशासन की देख-रेख में है। उसका कोई भी उपयोग नहीं कर सकता। प्रशासनिक अमले की कार्रवाई के दौरान इलाके में हड़कंप मचा रहा।

इस संबंध में एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ दर्ज मुकदमों, हिस्ट्रीशीट, गैंगस्टर के मामले को लेकर 14 (1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर उनकी संपत्तियों को कुर्क किया गया। कुर्क की गई संपत्ति की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी जा रही है। दो कारें अभी नहीं मिली हैं। चूूंकि दोनों वाहन भी कार्रवाई में शामिल हैं। वाहन उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेजा गया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37201272
Total Visitors
724
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान तहलका 24×7 नगर के आजमगढ़ रोड निवासी,...

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान  तहलका 24x7              ...

More Articles Like This