35.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

फतेहपुर : सामूहिक धर्मांतरण के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार 

फतेहपुर : सामूहिक धर्मांतरण के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार 

# पादरी सहित 15 आरोपी हो चुकें हैं गिरफ्तार, अभी 41 आरोपी हैं फरार

फतेहपुर। 
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7
                     जिले में सामूहिक धर्मांतरण केस में एक और आरोपी जॉनसन जैकब को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पुलिस पादरी विजय मसीह सहित 15 अरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अभी 41 आरोपी फरार हैं। कई टीमें इनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही हैं। उधर, फंडिंग की आशंका पर यूपी एटीएस ने भी जांच तेज कर दी है।
बता दें की जिले के हरिहरगंज क्षेत्र स्थित चर्च में 15 अप्रैल 2022 को धर्मांतरण कराया जा रहा था। स्थानीय लोगों ने चर्च में धर्मांतरण की सूचना वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद) के कार्यकर्ताओं को दी। इसके बाद वीएचपी और बजरंगदल के कार्यकर्ता चर्च के बाहर इकट्ठा हुए। इस दौरान जब चर्च के पादरी से पूछा गया तो उसने यह स्वीकार किया कि चर्च के भीतर काफी संख्या में लोग मौजूद हैं।
इसके बाद सैकड़ो वीएचपी कार्यकर्ताओं ने चर्च का घेराव कर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। वीएचपी के हंगामे के बाद मौके पर एसडीएम, सीओ व काफी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर मामले को शांत कराया था। इसके बाद जिले के कई थानों की पुलिस फोर्स को चर्च के बाहर तैनात कर दिया गया था।
इस दौरान चर्च के अंदर मौजूद 55 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कोतवाली ले गई थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने 36 नामजद सहित 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धर्मांतरण कराए जाने का मुकदमा दर्ज करते हुए 26 लोगों को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने पुलिस द्वारा समुचित साक्ष्य पेश न करने पर पकड़े गए सभी अभियुक्तों को रिहा कर दिया था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37096447
Total Visitors
555
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This