34 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

बेखौफ खनन माफिया ! आगरा में पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास

बेखौफ खनन माफिया ! आगरा में पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास

# पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़े 26 वाहन, छह मुकदमे दर्ज

आगरा।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
                    सैंया टोल पर बूम बैरियर तोड़कर ट्रैक्टर ट्रॉली निकालने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने सोमवार को खनन से जुड़े वाहनों की घेराबंदी की। छह से अधिक स्थानों पर हुई घेराबंदी में पुलिसकर्मी बुलेट प्रूफ जैकेट पहने थे। जेसीबी और ट्रकों को वाहन रोकने के लिए सड़क पर खड़ा किया गया था। एक चालक ने पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर ट्रॉली दौड़ा दी। सभी ने अपने को इधर-उधर हटकर बचाया। इसके बाद शाम तक 26 वाहन पकड़े गए। इनमें अवैध बालू और गिट्टी भरी थी। कई ओवरलोड थे। पुलिस ने छह मुकदमे दर्ज किए हैं।
रविवार रात को राजस्थान की ओर से चंबल की बालू से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली सैंया के जाजऊ टोल प्लाजा का बूम बैरियर तोड़कर निकली थीं। 57 सेकंड में 13 ट्रैक्टर ट्रॉली निकली थीं। इसका वीडियो वायरल हुआ था। टोल मैनेजर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें 22 अज्ञात लोग आरोपी हैं।

# एसएसपी के निर्देश पर चला चेकिंग अभियान

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर सोमवार सुबह से ही एसपी देहात पश्चिम सत्यजीत गुप्ता की देखरेख में सीओ खेरागढ़ महेश कुमार ने राजस्थान सीमा पर चेकिंग की। उनके साथ खेरागढ़, सैंया, जगनेर, इरादतनगर और बसई जगनेर की पुलिस रही। राजस्थान की ओर से जुड़े कई गांव के रास्तों पर भी पुलिस लगी थी। चंबल सैंड लेकर आने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली हाईवे पर जाने के बजाय जाजऊ से खेरागढ़ की तरफ से निकल रहे थे। आरोपी संपर्क मार्गों के सहारे भागे। पुलिस ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने के लिए जेसीबी लेकर पहुंची थी।
इस दौरान खेरागढ़ क्षेत्र के फजीयतपुरा के पास राजस्थान सीमा से बालू से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस ने रोक लिया। उसके चालक को भी पकड़ लिया। अन्य चालक ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर राजस्थान की ओर भाग निकले। धरपकड़ के दौरान थाना सैंया क्षेत्र में पुलिस के ऊपर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाने की कोशिश की गई।
पुलिस ने थाना सैंया और खेरागढ़ में जानलेवा हमले में तीन-तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि सुबह एक ट्रैक्टर ट्रॉली को चालक सहित पकड़ा था। शाम तक 25 वाहनों को पकड़ा गया। इनमें लाल-सफेद बालू, ईंट और गिट्टी भरी हैं। वाहनों के मालिक और चालक फरार हैं।

# बालू से भरी ट्रॉली खोली, ट्रैक्टर लेकर भागे

आरटीओ के प्रवर्तन अधिकारी ललित कुमार, अमित वर्मा ने रोहता नहर के पास खनन के ट्रैक्टर ट्रॉलियों की धरपकड़ की। खनन माफिया पुलिस व आरटीओ की टीमों को देखकर ट्रैक्टर को ट्रॉली से अलग करके भाग निकले। ऐसी सात ट्रॉलियां बरामद की गईं, जबकि सात ट्रैक्टर ट्रॉली सीज की गई हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37050168
Total Visitors
473
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सफाईकर्मी की बेटी जिले में अव्वल 

सफाईकर्मी की बेटी जिले में अव्वल  पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता तहलका 24x7                हाईस्कूल की मेरिट लिस्ट...

More Articles Like This