32.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

विद्युत कर्मियों की लापरवाही ने ली मजदूर की जान

विद्युत कर्मियों की लापरवाही ने ली मजदूर की जान

# हाइटेंशन तार की चपेट में आया शख्स, मौत

भदोही। 
तहलका 24×7
                  बिजली विभाग की लापरवाही ने मंगलवार को एक मजदूर की जान ले ली। आरोप है कि कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर उपरवार गांव में बिजली तार ठीक करने के दौरान एक व्यक्ति पर हाइटेंशन तार गिर गया। जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजनों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी।
ग्रामीणों के मुताबिक गोपालपुर उपरवार गांव में बीते दिनों से एक फेस में हाईवोल्टेज की समस्या थी। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से की थी। मंगलवार को बिजलीकर्मी हाइवोल्टेज की समस्या को दुरूस्त करने पहुंचे हुए थे। बताया जा रहा है कि गांव निवासी भगवंता निषाद (35) घर के बाहर पोल से आए विद्युत तार को बिजली विभाग के कर्मचारी दुरूस्त कर रहे थे।
इस दौरान अचानक विद्युत पोल से जुड़ा हाइटेंशन तार टूट कर गिर गया और अपने घर के सामने मौजूद भगवंता उसकी चपेट में आ गया। हाइटेंशन की तार की चपेट में आने से भगवंता बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन में उसे सीएचसी गोपीगंज लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के मौत की जानकारी होते ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया।
ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि काफी दिनों से तार में हाईवोल्टेज की समस्या को लेकर शिकायत की जा रही थी। इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी लापरवाह बने हुए थे। आज जब तार को दुरूस्त करने पहुंचे तो बिना बिजली कनेक्शन काटे ही समस्या को दूर करने में लग गए। जिससे एक व्यक्ति की जान चली गई। भगवंता की मौत के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया। उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल था। पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी। परिवार में जीविकाेपार्जन करने का एकमात्र सहारा भगवंता परिवार को छोड़कर चला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्रभारी निरीक्षक सदानंद पांडेय ने कहा कि परिजनों से तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है। अधिशासी अभियंता सदर आदित्य पांडेय ने कहा कि गोपालपुर उपरवार गांव में करंट से किसी की मौत का मामला संज्ञान में आया है। मौत कैसे हुई है मामले की जांच कराई जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37282093
Total Visitors
920
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This