37.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

लखनऊ। 
स्पेशल डेस्क 
तहलका 24×7
               बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का निधन हो गया है। जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल से जारी मेडिकल बुलेटिन में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया।
बताया जा रहा है कि जेल की बैरेक में मुख्तार अचानक बेहोश होकर गिर गया। मंगलवार की अपेक्षा गुरुवार को मुख्तार अंसारी की हालत ज्यादा खराब हो गई। सूत्रों के अनुसार उसे हार्ट अटैक आया। इससे पहले मंगलवार को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, उसे स्टूल सिस्टम की समस्या थी। 14 घंटे ICU में रखकर इलाज किया गया था।बता दें कि मुख्तार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसे जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि जेल में डॉक्टर के सामने भी उसकी स्थिति ठीक नहीं थी। शुरुआती स्टेज पर डॉक्टर को हार्ट अटैक जैसी स्थिति लगी। इसके बाद सिचुएशन कंट्रोल न होने पर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।
मेडिकल चेकअप के दौरान मुख्तार अंसारी का दो बार पेट का एक्सरे किया गया था। साथ ही ब्लड सैंपल कलेक्ट किए थे. जिसमें उसकी सुगर, CBC, लिवर जांच, इलेक्ट्रोलाइट सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम आदि की जांच कराई गई। रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर वापस बांदा जेल भेज दिया गया था। जेल डीसी एसएन साबत ने बताया कि मुख्तार अंसारी रोजा रखता था। गुरुवार को रोजा रखने के बाद उसके बाद उसकी तबीयत खराब हुई है।
बांदा में पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई। डीएम, एसपी समेत जिले की फोर्स को मेडिकल कॉलेज पर बुलाया गया है। साथ ही डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के दिये निर्दश दिए गए हैं। बांदा के साथ-साथ यूपी के सभी जिलों में सतर्कता बढ़ाई गई। लखनऊ कानपुर से लेकर मऊ, गाजीपुर, प्रयागराज, वाराणसी जिलों के कप्तान को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए। संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स के पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं। गाजीपुर में अर्द्ध सैनिक बल की तैनाती के साथ पुलिस का मार्च जारी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37134400
Total Visitors
432
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This