35.6 C
Delhi
Tuesday, April 30, 2024

मेरठ : रोडवेज की पहली महिला बस ड्राइवर बनीं प्रियंका शर्मा

मेरठ : रोडवेज की पहली महिला बस ड्राइवर बनीं प्रियंका शर्मा

# पति की मौत के बाद बच्चों की उठा रहीं जिम्मेदारी

मेरठ/लखनऊ। 
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7 
             उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को अपनी पहली महिला बस ड्राइवर मिल गई है। इनका नाम प्रियंका शर्मा है, जो बिहार के बांका जिले के अंतर्गत हरदौड़ी गांव की मूल निवासी है। यूपी परिवहन निगम में हाल ही में 26 नए बस ड्राइवरों की भर्ती की है, जिनमें प्रियंका शर्मा भी शामिल हैं। प्रियंका ने अपने संघर्षों के बारे में बात करते हुए बताया कि उनके पति को शराब पीने की लत थी, जिस वजह से उनकी कम उम्र में ही मौत हो गई।
इसके बाद परिवार और दो बच्चों की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई। काम की तलाश में प्रियंका दिल्ली आ गईं, यहां पर उन्हें एक फैक्टरी में काम मिल गया। इसी दौरान उन्होंने ड्राइविंग स्कूल में एडमिशन ले लिया और फिर ड्राइविंग सीखकर ट्रक चलाने का फैसला किया। इस साल की शुरुआत में उन्हें यूपी परिवहन निगम में ड्राइवरों की भर्ती के बारे में पता चला। इसके लिए उन्होंने फॉर्म भरा और इसे पास भी कर लिया। इसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग ली और फिर सितंबर में उनकी पोस्टिंग हो गई। इसी के साथ ही प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37160682
Total Visitors
641
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गुटखा खाकर बुलेट चलाने वाली पत्नी से परेशान पतिदेव, छोड़ा घर, तलाक की नौबत

गुटखा खाकर बुलेट चलाने वाली पत्नी से परेशान पतिदेव, छोड़ा घर, तलाक की नौबत आगरा।  तहलका 24x7           ...

More Articles Like This