34.1 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

योगीजी…. मेरी बहन की मौत का जिम्मेदार आपकी पुलिस है

योगीजी…. मेरी बहन की मौत का जिम्मेदार आपकी पुलिस है

बहराइच। 
तहलका 24×7 
            जहां एक ओर यूपी सरकार पूरे प्रदेश में महिला सशक्तिकरण का अभियान चलाकर महिलाओं को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है, वहीं सूबे में लगातार बढ़ रहे महिला अपराध सरकार के इस अभियान को ठेंगा दिखा रहे हैं। ताजा मामला बहराइच जिले का है जहां एक स्कूली शिक्षिका ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले में पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने के चलते फांसी लगाकर जान दे दी।
मृतका ने आत्महत्या से पहले पुलिस थाने में अपने स्कूल के प्रिंसिपल पर उसका यौन उत्पीड़न करने और उसके अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी को लेकर लिखित शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने न ही उसका मामला दर्ज किया और न ही आरोपी पर कोई एक्शन लिया। जब पुलिस ने थाने में शिकायत दर्ज नहीं की तो पीड़िता के भाई ने सरकारी ऑनलाइन शिकायत पोर्टल (IGRS) पर शिकायत दर्ज कराई थी।फिर भी पुलिस हाथ पर हाथ धर कर बैठी रही और शिक्षिका ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी।
दरअसल, जिले के थाना फखरपुर क्षेत्र के एक गांव में बीते दो जून को स्कूली शिक्षिका ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली थी।शिक्षिका अपने स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा उसका यौन उत्पीड़न करने और उसके अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी से परेशान थी। मामले में शिक्षिका ने अपने भाई के माध्यम से थाने में लिखित शिकायत भेजी थी लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत न तो दर्ज की और ना ही कोई कार्रवाई की। इसके बाद 28 मई को उसके भाई ने सरकारी ऑनलाइन शिकायत पोर्टल भी शिकायत दर्ज करा दी और अपने ट्विटर से यूपी पुलिस को ट्वीट कर मामले की जानकारी दी। उसने बहराइच पुलिस को कार्रवाई के लिए भी लिखा।

# पुलिस ने पीड़ित के मोबाइल से डिलीट किया ट्वीट

फखरपुर पुलिस को इस ट्वीट की जानकारी हुई तो पुलिस ने पीड़ित का मोबाइल लेकर ट्वीट डिलीट कर दिया। पुलिसकर्मी पीड़िता के परिजनों को सामाजिक बदनामी का हवाला देकर कार्रवाई न कराने का दबाव बनाते रहे, जिसके बाद पीड़ित शिक्षिका ने अपने कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। 

# पुलिस महानिदेशक के हस्तक्षेप पर गिरफ्तार किया गया आरोपी

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर उसके भाई की तहरीर पर आरोपी प्रिंसिपल वरुण गौड़ के विरुद्ध भादवि की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया, लेकिन इसके बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई. कई दिन बीत जाने के बाद थक हार कर शिक्षिका के भाई ने यूपी पुलिस महानिदेशक को ट्वीट कर मामले से अवगत कराया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

# योगीजी…. मेरी बहन की मौत का जिम्मेदार आपकी पुलिस है

मृतका के भाई ने अपनी बहन की फांसी लगाकर जान देने के मामले में बहराइच जिले की फखरपुर पुलिस को दोषी ठहराया है और थाना प्रभारी समेत आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। उसने इस मामले में सीएम योगी से अपील करते हुए कहा की योगी जी आपकी पुलिस मेरी बहन की मौत की जिम्मेदार है। अगर पुलिस ने उसकी शिकायत पर कार्यवाही की होती तो आज वह जीवित होती।
वहीं इस मामले में बहराइच एसपी का कहना है की शिक्षिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। शिक्षिका के बीते कुछ दिनों की लोकेशन और उसके सीडीआर निकाल रही है, मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37310330
Total Visitors
671
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7     ...

More Articles Like This