35.1 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों ने खाई दवा

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों ने खाई दवा

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            जफराबाद थाना क्षेत्र के नासही स्थित एमएच कान्वेंट स्कूल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों को कतारबद्ध तरीके से खड़ा करके उनको दवा खिलाई गई। उसके बारे में बताया गया कि पेट में जो कीड़े रहते हैं वह साफ हो जाएंगे और उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।बच्चों को दवा खिलाने से पहले अध्यापकों ने दवा खाकर दिखाया कि इससे बहुत से फायदे हैं। हर छह महीने बाद कम से कम खा लेना चाहिए। जिससे शरीर स्वस्थ रहेगा।
प्रबंधक इज़हार हुसैन द्वारा सबसे पहले बच्चों को बिस्कुट खिलाया गया उसके बाद बच्चों को दवा खिलाई गई। किसी भी बच्चे को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। प्रबंधक इजहार हुसैन ने बताया कि एक फरवरी से 5 फरवरी तक राष्ट्रीय कृमी  मुक्ति दिवस मनाया जा रहा है जिसमें एक साल से 19 साल व उससे ऊपर के भी सभी बच्चों को कृमि नियंत्रण की दवाई सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र पर निःशुल्क खिलाई जा रही है।
इस अवसर पर निशि आब्दी, रश्मिता सिंह, प्रियंका यादव, सुमन, आंचल, रूबी, जितेंद्र प्रताप सिंह, संदीप, विजय, अजय यादव, प्रधानाचार्य रूपेश शरद आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37187746
Total Visitors
786
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान तहलका 24×7 नगर के आजमगढ़ रोड निवासी,...

मेनका की जीत सुनिश्चित करने को सुल्तानपुर पहुंचे श्रवण सिंह शाहगंज, जौनपुर। एखलाक खान  तहलका 24x7              ...

More Articles Like This