36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

वाराणसी : बढ़ते जलस्तर के चलते क्रूज संचालन पर 21 अगस्त तक रोक

वाराणसी : बढ़ते जलस्तर के चलते क्रूज संचालन पर 21 अगस्त तक रोक

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                     गंगा के बढ़ते जलस्तर को देख क्रूज संचालन पर 21 अगस्त तक रोक लगा दी गई है। 22 अगस्त को जलस्तर और स्थिति का अध्ययन करने के बाद संचालन पर फैसला किया जाएगा।
क्रूज संचालन करने वाली संस्था के निदेशक विकास मालवीय ने बताया कि तेज बहाव और पर्यटकों की सुरक्षा को देख 19 से 21 अगस्त तक संचालन पर रोक लगाई है। क्रूज की बुकिंग पर भी रोक लगा दी गई है। पुलिस कमिश्नरेट ने गंगा में बाढ़ को देख कुछ दिनों के लिए संचालन को रोकने का निर्देश दिया था। मगर, कंपनी ने यात्रा जारी रखी थी। जिसके बाद बृहस्पतिवार रात पुलिस कमिश्नेरट की सख्ती पर कंपनी ने संचालन रोकने का फैसला किया।
क्रूज प्रबंधन ने तीन दिन क्रूज संचालन पर रोक के बाद रविवार तक की बुकिंग का पैसा रिफंड कर दिया है। हालांकि, सोमवार का टिकट अभी निरस्त नहीं किया गया है। इसका फैसला सोमवार को ही होगा। विकास मालवीय के मुताबिक, करीब पांच लाख रुपये लौटाए गए हैं। करीब 600 पर्यटक को परेशानी हुई है। अलकनंदा में नौ सौ रुपये प्रति व्यक्ति जबकि भागीरथी का टिकट 700 और 500 रुपये है। कंपनी के मुताबिक 15 सितंबर तक की बुकिंग हो चुकी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36801355
Total Visitors
738
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This