31.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

हालात कैसे भी हो बस हौसले बुलंद होने चाहिए

हालात कैसे भी हो बस हौसले बुलंद होने चाहिए

आजमगढ़। 
फैजान अहमद
तहलका 24×7 
             आजमगढ़ की बेटी डाक्टर ज़रीन ने इस लाइन को पुरी तरह सही ठहरा दिया है कि इंसान के हालात कैसे भी बस हौसले बुलंद होने चाहिए।कोरोना जैसी महामारी में अपनी माँ को खो चुकी ज़रीन ने अपने हौसले के दम पर एमसीआई इंतिहान में 300 में से 206 अंक हासिल करके जिले का नाम रोशन कर दिया।
आजमगढ़ के इल्मी मामले में मशहूर शख्सियत सदर इसलाह मरहूम मौलवी अबुल हसन इस्लाही की पोती और डाक्टर साकिब जमाल की बेटी ज़रीन जमाल का यह सफर इतना आसान नहीं था। मगर इस बेटी ने अपने हौसले को गिरने नहीं दिया और अपने पिता और सवर्गीय माँ के सपने को पूरा करना अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया।
बताते चलें कि डाक्टर ज़रीन जमाल की शुरुआती तालीम चिल्ड्रेन काॅलेज से हुई, उसके बाद एमबीबीएस एमडी की पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान चली गई। एमसीआई (एफएमजी) की परीक्षा पहले ही प्रयास से क्रेक करके यह उपलब्धि हासिल की। इस परीक्षा में कुल 38535 परीक्षार्थी बैठे जिनमें 7781 परीक्षार्थी पास हुए।डाक्टर ज़रीन जमाल के पिता साकिब जमाल अपनी खुशी को बयान करते हुए बताते हैं कि आज मुझे इस बात फख्र है कि मैं इतनी काबिल बेटी का बाप हूँ। मेरी बेटी ने मेरे साथ अपने पूरे खानदान का नाम रोशन कर दिया।
अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता को देती हुई ज़रीन ने कहा माँ के इंतकाल के बाद मैं बिलकुल टूट गई थी। मगर मेरे पिता ने मेरे हौसले को टूटने नहीं दिया। आज मैं जो कुछ भी कर पाई हूँ उसके पीछे मेरे माता पिता की दुआओं का बहुत बड़ा असर है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37130661
Total Visitors
717
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This