कन्नौज : किराने की दुकान में लगी भीषण आग से 1.25 करोड़ का नुकसान

कन्नौज : किराने की दुकान में लगी भीषण आग से 1.25 करोड़ का नुकसान

कन्नौज।
आर एस वर्मा
तहलका 24×7
               छिबरामऊ कस्बे के मुख्य मार्केट में स्थित किराना के थोक व्यवसायी की दुकान में मंगलवार की देर शाम आग लग गई। अग्निशमन दल की दो टीमों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में दुकान में रखा किराने का सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग से करीब 1.25 करोड़ का नुकसान हुआ है।

कस्बे के रहने वाले मनोहर गुप्ता की मुख्य बाजार में किराने की चार मंजिला दुकान है। जिसमें वह थोक व्यवसाय का काम करते हैं। रोज की तरह ही मनोहर गुप्ता अपनी किराना की दुकान को बंद करके घर चले गए। रात करीब 9:30 बजे के अचानक दुकान में लगे शटर से आग की लपटें निकलने लगीं। पहले तो लोगों के समझ में नहीं आया कि आखिर अंदर से आग की लपटें कहां से आ रही हैं। आनन-फानन में वहां से गुजर रहे लोगों ने मनोहर गुप्ता को दुकान में आग लगने की जानकारी दी।

जब तक मनोहर दुकान पर आते तब तक आग ने भयानक रूप ले लिया था। देखते ही देखते आग की लपटें नीचे से चौथी मंजिल तक पहुंच गईं। तत्काल लोगों ने पुलिस और अग्निशमन दल को सूचना दी। जानकारी मिलते ही आग बुझाने की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया। इसके बावजूद देर रात पहली मंजिल से लेकर चौथी मंजिल तक आग की चिंगारियां सुलगती रहीं।

मनोहर गुप्ता का कहना है कि होली का त्योहार होने की वजह से किराने का काफी सामान रखा हुआ था। एक मंजिल से लेकर 4 मंजिल तक रिफाइंड तेल मैदा बिस्किट मेवा सहित किराना का बड़ा सामान भरा हुआ था। आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। एक अनुमान के मुताबिक करीब सवा करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। आग लगने का हादसा इतना बड़ा था कि इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दो अग्निशमन दल ने लगातार तीन घंटे तक आग बुझाने में लगे। इसके अलावा नगर पालिका के पांच ट्यूबवेल से पानी और आसपास के घरों के समरसेबल से पानी 3 घंटे से अधिक समय तक लगातार छोड़ा गया। तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इसके बावजूद देर रात तक दुकान में आग सुलगती रही।

लाईव विजिटर्स

27303388
Live Visitors
4293
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleवाराणसी : ईवीएम बाहर ले जा रहे वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ा
Next articleजौनपुर : शांति-पूर्वक मतगणना कराने की तैयारी में जुटा प्रशासन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏