जौनपुर : दीक्षा और शिवानी ने लहराया परचम, परिजनों में हर्ष

जौनपुर : दीक्षा और शिवानी ने लहराया परचम, परिजनों में हर्ष

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                “एक पिता का सिर तब गर्व से ऊंचा हो जाता है जब उसकी बेटी उसका गौरव बढ़ाने का काम करती है उक्त वक्तव्य शहर के मानिक चौक निवासी स्वर्णाभूषण व्यवसायी दिनेश कुमार वर्मा ने अपनी पुत्री दीक्षा वर्मा की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि दीक्षा शुरू से ही होनहार रही है आज NET JRF की परीक्षा में सफलता हासिल करके अपने पिता के साथ साथ क्षेत्र का नाम भी रौशन किया है। बताते चलें कि दीक्षा वर्मा की प्रारंभिक शिक्षा डॉ रिजवी लर्नस एकाडमी स्कूल से, बीएससी टीडी कालेज जौनपुर से और एमएससी इलाहाबाद युनिवर्सिटी करने के बाद घर से तैयारी कर सफलता हासिल की। बेटी की सफलता से अभिभूत पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है उनके चाहने वालों शुभ चिंतकों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उनके निवास स्थान पर बिटिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया। बेटी की सफलता के बारे में दिनेश कुमार वर्मा बताया कि दीक्षा का पढ़ाई के प्रति बचपन से झुकाव रहा है वह आगे सिविल सेवा की तैयारी भी करेंगी। उन्होंने भावुक होते हुए आगे बताया कि यह क्षण मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं है, मुझे आज अपनी बेटी पर गर्व हो है, उसने मेरे साथ साथ अपने पुरे खानदान का नाम रोशन कर दिया है।
वहीं शाहगंज के परमेंदर गुप्ता ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि मेरी बेटी शिवानी गुप्ता ने आज NET JRF परीक्षा में सफल होतें हुए Assistant Professor के पद पर पहुँच कर मेरा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। अपने खुशी के आसुओं पर काबू करते हुए शिवानी गुप्ता के पिता परमेंदर ने बताया कि “मेरी बेटी बचपन से ही काफी प्रतिभावान रही है, उसकी प्रारंभिक शिक्षा गाँव के ही स्कूल फारूक पब्लिक स्कूल में तथा उच्च शिक्षा उसने लखनऊ युनिवर्सिटी से प्राप्त की है। NET JRF की तैयारी उसने आनलाइन की थी क्योंकि उस समय कोरोना के कारण सभी तरह के शिक्षण संस्थान बंद चल रहें थे। बताते चले कि शिवानी गुप्ता के पिता परमेंदर गुप्ता मूलरूप से अपने गाँव डीह अशरफाबाद सूरापुर में खेती किसानी करते हैं, मगर अपने बच्चों की पढ़ाई के प्रति हमेशा सतर्क रहते हैं, उसी का परिणाम है कि आज उनकी बेटी ने अपने वंश का नाम रौशन किया है।

लाईव विजिटर्स

27334961
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleमो. हसन के प्राचार्य अब्दुल कादिर, उनके भाई सहित 4 के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल
Next articleप्रेम प्रसंग में की गई थी महिला सिपाही की हत्या, तहसीलदार गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏