जौनपुर : रक्तदान पखवाड़े के तहत आयोजित किया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

जौनपुर : रक्तदान पखवाड़े के तहत आयोजित किया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

# शेख बदरुद्दीन आज़मी मेमोरियल वेलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट एवं सिटी नर्सिंग होम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  कस्बे के पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल एवं ब्लड कंपोनेंट सेंटर में चल रहे रक्तदान पखवाड़े के तहत सोमवार को शेख बदरुद्दीन आज़मी मेमोरियल वेलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट एवं सिटी नर्सिंग होम के तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान करके मानवता की सेवा में अपना योगदान दिया। सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। डॉक्टर तारिक शेख ने कहा कि रक्तदान से रक्तदाता की सेहत को बहुत सारे फायदे हैं।
ट्रस्ट से जुड़े डॉ तारिक शेख ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर को किसी तरह का नुकसान नहीं होता बल्कि बहुत सारे फायदे होते हैं। उन्होंने बताया कि नियमित रक्तदान से शरीर में आयरन की मात्रा और रक्तचाप संतुलित रहता है। कैंसर और हार्ट अटैक का खतरा बहुत कम हो जाता है। नई रक्त कोशिकाएं बनती हैं। लीवर स्वस्थ रहता है और मोटापा पर असर पड़ता है। सबसे महत्वपूर्ण यह कि शरीर की रक्त प्रतिरोधक क्षमता लगातार बढ़ती है।
ब्लड बैंक के निदेशक डॉ जेपी दुबे ने कहा कि देश मे आए दिन सैकड़ों जानें समय पर रक्त नहीं मिलने के कारण चली जाती हैं। ऐसे में समाज को अपने कर्तव्यों के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि रक्तदान पखवाड़ा एक जून से शुरू हुआ है और 14 जून को अंतर्राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस पर सम्पन्न होगा। उन्होंने सभी रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप दीवाल घड़ी और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।
Previous articleजौनपुर : 60 लीटर अपमिश्रित कच्ची शराब व बनाने के उपकरण के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleआजमगढ़ : मुख्तार अंसारी के करीबी की 18.68 लाख की संपत्ति कुर्की का आदेश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏