जौनपुर : सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक से वसूली जाएगी क्षति पूर्ति- एसडीएम

जौनपुर : सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक से वसूली जाएगी क्षति पूर्ति- एसडीएम

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   कोतवाली क्षेत्र के भलुआही गांव में स्थित सेंट जेवियर्स सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक थामस जोसेफ से अब क्षतिपूर्ति की वसूली की जाएगी। यह जानकारी एसडीएम लालबहादुर ने दी है।
उन्होंने बताया कि प्रबन्धक जोसेफ ने जितने दिन से नवीन परती की भूमि पर अवैध निर्माण के बाद जो लाभ लिया है उनसे उस सम्पत्ति से लाभ की क्षतिपूर्ति की वसूली की जाएगी। इस सम्बन्ध में राजस्व कर्मियों से क्षतिपूर्ति की पत्रावली तैयार करायी जा रही है। उनके द्वारा सरकारी जमीन पर किया गया कब्जा भी हटाए जाने के लिए बुल्डोजर से साफ सफाई की जा रही है।
एसडीएम ने बताया कि राजस्व कर्मियों द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को रोका जा रहा था किन्तु उन्होंने जबरन सरकारी जमीन पर निर्माण कराया है। इधर क्षेत्रीय लोग भी सरकारी जमीन पर किए गये कब्जे को हटवाने के लिए अब आगे आ रहे हैं। समाजसेवी अनिल सिंह शक्ति, महिला समाज सेवी कान्ती मिश्रा, रामकृष्ण सिंह, महेन्द्र सेठ, बबलू पाण्डेय आदि लोगों ने प्रशासन से मांग किया है कि बहुत जल्द सरकारी जमीन पर से कब्जा हटवाया जाय।
गौरतलब है कि एसडीएम लालबहादुर के निर्देशन पर क्षेत्रीय लेखपाल दिनेश यादव ने भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत सेन्ट जेवियर्स के प्रबन्धक पर केस भी दर्ज कराया है। आरोप है कि प्रबन्धक जोसेफ ने भलुआही गाँव में आराजी नम्बर 838 मिल जुमला रकवा 38 डिसमिल जो नवीन पर्ती की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर बिल्डिंग खड़ी कर लिया है। बिल्डिंग खड़ी करने के दौरान चकबंदी लेखपाल सहित प्रशासन ने उस भूमि पर निर्माण न करने की हिदायत भी प्रबन्धक जोसेफ को दिया था। किन्तु उन्होंने करोड़ों रुपये की बेशकीमती नवीन परती की जमीन पर अपनी हेकड़ी से निर्माण कर लिया है।

लाईव विजिटर्स

27283789
Live Visitors
1367
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कम्प्रेशर खराब होने से बन्द पड़ा आक्सीजन प्लांट
Next articleजौनपुर : जमीनी विवाद में दबंगों ने किया युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏