वाराणसी : ईवीएम बाहर ले जा रहे वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

वाराणसी : ईवीएम बाहर ले जा रहे वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

# भीषण हंगामे के बाद डीएम बोले- ट्रेनिंग की थीं ईवीएम मशीनें

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
              एक वाहन से ईवीएम बाहर भेजे जाने से खफा सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पहड़िया मंडी में गड़बड़ी का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान ईवीएम बाहर ले जाते हुए वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ा और चालक को बंधक बना लिया। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।

आक्रोशित सपा कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए, जहां सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। रात तक लगभग दो हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता पहड़िया मंडी पहुंच गए। पांडेयपुर-आशापुर मार्ग को जाम कर दिया। स्थिति तनावपूर्ण होते देख पुलिस आयुक्त और जिलाधिकारी फोर्स संग मौके पर पहुंचे और नेताओं को समझाने का प्रयास किया। कमिश्नरेट की दस थानों की फोर्स सहित अतिरिक्त पुलिस बल पहड़िया मंडी बुलाई गई। हंगामे की बात वायरल होते ही सपा के अलावा बसपा, कांग्रेस और सुभासपा के भी कार्यकर्ता पहड़िया मंडी पहुंच गए।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि कल वाराणसी के काउंटिंग कर्मचारियों की एक कॉलेज में ट्रेनिंग है। उसके लिए एक छोटी गाड़ी से 20 ईवीएम मशीनें ले जाई जा रही थी जिसे कुछ लोगों द्वारा रोका गया। उन लोगों में यह भ्रम हुआ कि कहीं ये वो ईवीएम चुनाव वाली तो नहीं हैं। स्पष्ट कराया गया कि ये ईवीएम ट्रेनिंग वाली है। हमने अब निर्णय लिया है कि कल जो कर्मचारियों की काउंटिंग ट्रेनिंग है, उसे बिना ईवीएम के ही करवा दी जाएगी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर वाराणसी के ज़िलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि बाद में यहां भीड़ हो गई थी। सभी अधिकारियों ने उन्हें समाझाया। अब सभी पार्टियों के प्रत्याशियों और अध्यक्षों को बुलाया गया है कि आप सभी स्पष्ट कर लीजिए कि जो ईवीएम ले जाई जा रही थी वह सभी ट्रेनिंग के लिए थी। चुनाव में उपयोग की गई ईवीएम स्ट्रांग रूम में सीआरपीएफ के कब्जे में सीलबंद हैं। सीसी कैमरों की निगरानी में हैं। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है।

लाईव विजिटर्स

27340817
Live Visitors
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : मतदान के दौरान बवाल में सपा प्रत्याशियों समेत 319 पर मुकदमा, नौ गिरफ्तार
Next articleकन्नौज : किराने की दुकान में लगी भीषण आग से 1.25 करोड़ का नुकसान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏