36.7 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

ईडी के अनुरोध पर मोदी सरकार ने बैन किया महादेव ऐप

ईडी के अनुरोध पर मोदी सरकार ने बैन किया महादेव ऐप

# कुल 22 ऐप पर कार्रवाई होने पर मचा हड़कंप 

नई दिल्ली। 
तहलका 24×7 
             ईडी के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने महादेव एप समेत 22 अन्य ऐप को बैन कर दिया है। इसमें रेड्डी अन्ना प्रिस्टोप्रो सहित 22 अवैध एप शामिल हैं। इन सब ऐप लेकर केंद्र सरकार ने रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। अवैध सट्टेबाजी ऐप को ब्लॉक करने की घोषणा संचार मंत्रालय ने की है।इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इस बाबत मीडिया को जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐसा करने का अधिकार होने के बावजूद इन प्लेटफार्मों को ब्लॉक करने के लिए कोई अनुरोध नहीं भेजा है।
इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) ने महादेव बुक और रेड्डी अन्ना प्रिस्टोप्रो सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ ब्लॉकिंग आदेश जारी किए हैं। यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ की गई जांच के बाद हुई है।छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापे के बाद कई खुलासे हुए जिस पर यह कार्रवाई हुई है। राजीव चंद्रशेखर, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री ईडी की सिफारिश पर की कार्रवाई की गयी। ईडी की सिफारिश पर यह कार्रवाई की गई है। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास धारा 69ए आईटी एक्ट के तहत इन वेबसाइट और ऐप को बंद करने के लिए सिफारिश करने का विकल्प था।लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। फिर ईडी की सिफारिश पर इन एप्स और वेबसाइट को बंद किया गया है। उन्होंने इस पर आगे कहा कि इस मामले में छत्तीसगढ़ सरकार एक साल से ज्यादा समय से जांच कर रही थी। इस मामले में पहली और एक मात्र सिफारिश ईडी से मिली है, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। कभी भी छत्तीसगढ़ की सरकार को इस तरह की सिफारिश करने से किसी ने नहीं रोका था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37147909
Total Visitors
377
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

पैसे के लेन देन में दुकानदार और दर्शनार्थी में मारपीट, नौ घायल

पैसे के लेन देन में दुकानदार और दर्शनार्थी में मारपीट, नौ घायल जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This