31.7 C
Delhi
Tuesday, April 30, 2024

कलेक्ट्रट प्रेक्षागृह में 130 मास्टर ट्रेनर को दिया गया प्रशिक्षण

कलेक्ट्रट प्रेक्षागृह में 130 मास्टर ट्रेनर को दिया गया प्रशिक्षण

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
                लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रट स्थित प्रेक्षागृह में 130 मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने कहा कि निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए मास्टर ट्रेनर महत्वपूर्ण कड़ी हैं। जितने प्रभावी रूप से मास्टर ट्रेनर कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे उतना ही अच्छा मतदानकर्मी निर्वाचन के दिन कार्य करेंगे।
उन्होंने निर्देश दिया कि सभी मास्टर ट्रेनर गम्भीरतापूर्वक पूरे मनोयोग के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दें। किसी भी प्रकार की शंका होने पर तत्काल उसका समाधान करा लेने के भी निर्देश दिये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अच्छे मास्टर ट्रेनरों को सम्मानित किया जायेगा।
जिला निवार्चन अधिकारी द्वारा ईवीएम के कनेक्शन, सीलिंग और उसके कार्यप्रणाली के बारें में अवगत कराया, साथ ही इवीएम हैण्डलिंग, प्रमाण-पत्र भरना आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। माकपोल सर्टिफिकेट भरने, मॉकपोल के दौरान मशीन खराब होने की दशा में क्या करना चाहिए और मशीन बदलने के दौरान की जाने वाली प्रक्रिया एवं मतदान समाप्ति के समय क्लोज बटन दबाने के सम्बन्ध में मास्टर ट्रेनरों से प्रश्न पूछा और सही उत्तर की जानकारी दी।
          परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी ने बताया कि 15 अप्रैल 2024 से टीडी इण्टर कालेज में पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण कराया जायेगा, उसी के क्रम में आज मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया है।
प्रशिक्षण के दौरान जो भी कार्मिक अनुपस्थित पाया जायेगा, उनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कार्मिक प्रशिक्षण साईं तेजा सीलम, पीडी जयकेश त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37161561
Total Visitors
657
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन 

मंगलवार को एक सेट में किया नामांकन, बुधवार को लाव-लश्कर के साथ करेंगे नामांकन  जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7         ...

More Articles Like This