33 C
Delhi
Wednesday, May 1, 2024

चंदौली : छिपकली ने रोकी शहर के ढाई हजार घरों की बिजली, मचा हड़कंप

चंदौली : छिपकली ने रोकी शहर के ढाई हजार घरों की बिजली, मचा हड़कंप

चंदौली/वाराणसी।
मनीष वर्मा 
तहलका 24×7 
                चंदासी स्थित विद्युत उपकेंद्र के एक ट्रांसफार्मर के पैनल में रविवार को छिपकली के फंसकर मर जाने से दो फीडरों के करीब ढाई हजार घरों की बिजली आपूर्ति दोपहर एक बजकर 55 मिनट से अपराह्न तीन बजकर 15 मिनट तक एक घंटे 20 मिनट ठप्प रही। उपकेंद्र पर मौजूद बिजली कर्मियों ने छिपकली को निकालने के बाद पैनल की मरम्मत कर आपूर्ति बहाल की। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।
चंदासी उपकेंद्र से निकलने वाले फीडर संख्या तीन व छह की बिजली आपूर्ति दोपहर के एक बजकर 55 मिनट पर अचानक ठप्प हो गई। इससे उपकेंद्र पर तैनात बिजली कर्मियों में हड़कंप मच गया। पहले तो गड़बड़ी का पता नहीं चला पर.. जब गहनता से जांच की गई तो पाया गया कि पैनल में छिपकली के फंसने के कारण हुए शार्ट सर्किट से आपूर्ति ठप्प हुई है।
इसके बाद कर्मचारियों ने इसकी सूचना विभाग के अधिकारियों को दी और उनके निर्देश पर ट्रांसफार्मर की आपूर्ति बंद कर मरी छिपकली को बाहर निकाला और पैनल की मरम्मत शुरू की। कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य कर करीब एक घंटे 20 मिनट बाद आपूर्ति बहाल की। गनीमत रही कि इस घटना से कुछ देर पहले ही बिजली कर्मियों ने चार दिनों से चल रहे कार्य बहिष्कार की समाप्ति कर दी थी अन्यथा मरम्मत कार्य न हो पाने के कारण लोगों को बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ता।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37171257
Total Visitors
581
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तीन साल पुराने फर्जी मुकदमे में सजा हुई : धनंजय सिंह

तीन साल पुराने फर्जी मुकदमे में सजा हुई : धनंजय सिंह # मेरी पत्नी बसपा के टिकट पर चुनाव लड़...

More Articles Like This